Let’s travel together.

रायसेन जिले में 82 वन रक्षकों के पदों के लिए की जा रही भर्ती प्रक्रिया

0 213

 

सुबह 6 दशहरे मैदान में अभ्यार्थियों की कराई गई पैदल चाल, पुरुषों को 4 घंटे में 25 किलोमीटर, तो महिलाओं को 14 किलोमीटर की दूरी तय करना अनिवार्य

रायसेन। जिले में वन रक्षकों की भर्ती के लिए वन विभाग द्वारा भर्ती प्रक्रिया कराई जा रही है, 82 पदों के लिए 246 अभ्यर्थीयो को बुलाया गया है, शुक्रवार को सामान्य वन मंडल डीएफओ कार्यालय में दिनभर दस्तावेजों की जांच पड़ताल और शारीरिक नापतोल की गई शनिवार सुबह 6 बजे से दशहरे मैदान में अभ्यार्थियों की पैदल चाल कराई गई जिसमें 4 घंटे के समय में पुरुषों को 25 किलोमीटर और महिलाओं को 14 किलोमीटर की दूरी तय करना अनिवार्य की गई है।

डीएफओ विजय कुमार ने बताया कि रायसेन जिले में तीन वन मंडल आते हैं रायसेन वन मंडल,औबेदुल्लागंज वन मंडल, और उत्पादन वन मंडल, तीनों का ही रायसेन वन मंडल को नोडल बनाया गया है, जिसके तहत यह भर्ती प्रक्रिया संपन्न कराई जा रही है।

82 वनरक्षक पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया की जा रही है, जिसमें कल 133 अभ्यार्थियों को बुलाया गया जिनमे से 83 अभ्यर्थी आए थे।जिनके डॉक्यूमेंट के वेरिफिकेशन के साथ शारीरिक नापतोल की गई थी आज दशहरे मैदान में पैदल चाल कराई जा रही है, यह प्रक्रिया तीन दिन चलेगी आज दशहरे मैदान में पैदल चाल प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए करीब 50 से ज्यादा वनकर्मी लगे हैं, वहीं अभ्यर्थियों को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े इस बात को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य संबंधित और पानी ग्लूकोस की व्यवस्था रायसेन वन मंडल द्वारा की गई है। इस मौके पर एसडीओ सुधीर पटले, रेंजर प्रवेश पाटीदार भी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

NEET पेपर लीक के मिले सबूत, पटना के छात्र का कबूलनामा-रात में ही मिल गया था पेपर     |     छिंदवाड़ा से ‘नाथ परिवार’ का दिल टूटा! हार के बाद से नहीं आए, अब उपचुनाव के नामांकन में भी गायब     |     गढ़ी हायर सेकंडरी स्कूल में प्रवेश उत्सव कार्यक्रम हुआ -ग्राम के जनप्रतिनिधियों की मोजुदगी में हुआ सम्पन्न     |     निजी स्कूल बने  ड्रेस पुस्तक जुता मोजा बेल्ट  बेचने की दुकान,मार्केट से डेढ़ दो गुने रेट पर बेंच रहे ड्रेस     |     घर में थे 8 सदस्य,आंधी तूफ़ान में विशाल पेड़ घर पर गिरा,सभी सुरक्षित     |     मकान पर आकाशीय बिजली गिरी,घर में थे 15 लोग,सभी बाल बाल बच्चे     |     जहां व्यक्ति की परछाई भी छोड़ देती हे उसका साथ, कर्क रेखा पर 21 जून को दिखेगा यह अदभुद नजारा     |     आंधी के साथ तेज बारिश ने सडकों को बनाया दलदल,चलना हो रहा मुश्किल      |     TODAY :: राशिफल गुरूवार 20 जून 2024     |     सिंध जलावर्धन की पाइपलाइन और झांसी रोड की एनओसी को लेकर वन मंत्री की मौजूदगी में 20 जून को होगी बैठक     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811