Let’s travel together.
nagar parisad bareli

कानपुर: 7 महीने पुराना हिट एंड रन केस, 2 बच्चों की हुई थी मौत…. पुणे रोडरेज के बाद जागी पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

0 25

पुणे में एक रईसजादे ने अपनी मंहगी कार से बाइक को टक्कर मार दी जिसमें बाइक सवार दोनों लोगों की मौत हो गई. यह मामला सुर्खियों में बना हुआ है. कानपुर में भी 7 महीने पहले ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें उस समय तो कोई कार्रवाई नहीं हुई लेकिन पुणे की घटना के बाद पुलिस ने नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है.

मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आया. यहां अक्टूबर 2023 में 15 साल का नाबालिग अपने तीन दोस्तों को लेकर तेज रफ्तार से कार चला रहा था. नाबालिग लड़के ने कार से मैगी प्वाइंट में टक्कर मार दी थी जिससे दो नाबालिग बच्चों की मौत हो गई थी. उनकी पहचान सागर निषाद और आशीष रामचरण के रुप में हुई थी. गाड़ी, आरोपी के पिता के नाम पर थी जिनकी गिनती कानपुर के माने जाने डॉक्टरों में होती है. मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 304ए के तहत मामला दर्ज किया था. इसके बावजूद आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी. इस मामले में कानपुर पुलिस की काफी किरकिरी हो रही है क्योंकि उन्होंने अभी तक मामले में कुछ संतोषजनक कार्रवाई नहीं की थी.

पांच महीने में दो बार मारी टक्कर

पुणे की घटना के सामने आने के बाद कानपुर की घटना ने भी तूल पकड़ा. आरोपी ने अक्टूबर के महीने में टक्कर मारकर दो बच्चों को मौत के घाट उतार दिया था. उसके बाद भी पुलिस ने नरम लहजा रखते हुए आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया था. मार्च के महीने में आरोपी ने रैश ड्राइविंग करते हुए फिर से 4 लोगों को टक्कर मार दी. इसके बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई. लेकिन घटना के बाद अब आनन-फानन में पुलिस ने 7 महीने बाद आरोपी को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है.

नाबालिग के पिता को बनाया आरोपी

कानपुर पुलिस ने मामले में नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया, साथ ही उसके पिता को भी आरोपी बनाया है. लेकिन फिर भी इस मामले पर सवाल उठने लाजमी हैं की आखिर सात महीने से पुलिस क्या कर रही थी, और अभी तक इस मामले में गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई थी. जब पुलिस पर दबाव पड़ा तभी क्यों पुलिस की आंखें खुलीं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811