Let’s travel together.
nagar parisad bareli

लोकसभा चुनाव में बर्दाश्त नहीं की जाएगी कोई लापरवाही, बावजूद इसके इन कर्मचारियों ने कर दी ये बड़ी गलती, जानें पूरा माजरा

0 14

जबलपुर। लोकसभा चुनाव में शासकीय कर्मचारियों और अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इसीलिए उनको विशेष रूप से निर्वाचन आयोग निर्देश देता है और प्रशिक्षित भी करता है। जबकि निर्वाचन आयोग ने साफ़ कहा है कि चुनाव कार्य में जरा सी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बावजूद उसके जबलपुर में कुछ कर्मचारी अधिकारियों ने निर्वाचन आयोग के निर्देशों को दरकिनार कर चुनाव कार्य मे लापरवाही की। जिसका खामियाजा ऐसे ही 17 अधिकारी कर्मचारियों को भुगतना पड़ा। जिन्हें जिला निर्वाचन अधिकारी,कलेक्टर दीपक सक्सेना निलंबित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

दरअसल लोकतंत्र के पर्व को बिना किसी वाद विवाद के कराने के लिए मतदान दलों को जबलपुर के पी.एस.एम.कॉलेज और मॉडल हाई स्कूल में 28 मार्च से 31 मार्च तक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 3 शिफ़्ट में होने वाले इस ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान करीब 13 हजार कर्मियों को चुनाव कराने से जुड़ी जानकारियां दी जा रही है,लेकिन पीएसएम कॉलेज में ट्रेनिंग लेने के लिए कुल 1200 कर्मचारियों को बुलाया गया था। जिसमें से 11 कर्मचारी अनुपस्थित रहे।

इसी तरह मॉडल हाई स्कूल में कुल 1920 में से 06 कर्मचारी, अधिकारी ट्रेनिंग लेने ही नहीं पहुंचे, जैसे ही इस बात की जानकारी जबलपुर कलेक्टर, जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्‍सेना को मिली। उन्होंने मतदान दलों के प्रशिक्षण से गायब रहने वाले 17 अधिकारी कर्मचारियों में से 4 को निलंबित कर दिया है। जबकि 13 को शोकॉज नोटिस जारी कर तत्काल कारण बताने को कहा है। जबकि 4 कर्मचारियों की निलंबन अवधि में उक्त प्रशिक्षणार्थियों के मुख्यालय सहायक रिटर्निंग अधिकारी पाटन और सिहोरा में अटैच किया हैं। साथ ही एक वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकने के निर्देश दिए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811