Let’s travel together.
nagar parisad bareli

मुख्यमंत्री शिवराज भी खूब चला रहे बुलडोजर, बलात्कारियों-दंगाइयों के घरों पर

0 518

श्योपुर।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बुलडोजर भी जमकर चल रहा है. प्रदेश में भी अपराधियों के घरों को तुरंत नष्ट किया जा रहा है. ताजा मामले में रायसेन और श्योपुर के हैं. यहां अपराधियों के घर तोड़ दिए गए. रायसेन में जहां हिंसा करने वालों पर कार्रवाई की गई, वहीं श्योपुर में बलात्कार के आरोपियों के ठिकाने गिरा दिए गए.
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि अपराधियों को किसी कीमत पर नहीं बख्शेंगे. कई को तो उन्होंने दस फीट जमीन के नीचे गाड़ने की बात भी कही थी. उनके निर्देश पर शासन-प्रशासन ने नीतियों में बदलाव कर अपराधियों के लिए कड़े प्रावधान कर दिए. एक तरफ जहां अपराधियों का जुलूस निकाला जा रहा है, तो वहीं उनके घर भी तोड़े जा रहे हैं. इसका उद्देश्य समाज को अपराध मुक्त और अपराधियों में शासन का भय पैदा करना है.
रायसेन में हुई बड़ी कार्रवाई: गौरतलब है कि रायसेन का खमरिया खुर्द गांव कुछ दिनों से हिंसा की चपेट में है. खमरिया गांव में दो गुटों की झड़प के बाद प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की और 16 लोगों पर मामला दर्ज किया. इनमें 13 तुरंत हिरासत में ले लिए गए. आरोपियों के पास से 12 बोर की दो राइफल, दो ट्रैक्टर, बोलेरो सहित कई सामान जब्त किया गया. घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई घरों को जला दिया गया था. घटना की जानकारी मिलते ही आईजी दीपका सूरी, डीआईजी जगत सिंह राजपूत और कलेक्टर अरविंद कुमार दुबे सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे. इसके बाद प्रशासन ने आरोपियों के घर तोड़ दिए. एक घर से बड़ी मात्रा में सागौन की लकड़ी और फर्नीचर भी जब्त किया गया.
श्योपुर में रेप के आरोपियों के घर तोड़े: दूसरी ओर, श्योपुर में भी कुछ दिन पहले नाबालिग युवती के साथ गैंगरेप हुआ था. युवती शहर से सटे हुए रामपुरा डांग इलाके के जंगल में अपने दोस्त के साथ घूमने गई थी. आरोप है कि यहां बालापुरा और बगवाज इलाके के तीन आरोपियों ने युवती के साथ दुष्कर्म किया. आरोपियों के नाम मोहसीन, रियाज और सहवाज हैं. इसके बाद बवाल मचा था और लोगों ने प्रशासन को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग की थी. ये भी मांग की गई थी कि उनकी संपत्ति कुर्क कर दी जाए. इसके बाद प्रशासन ने आरोपियों के घर तोड़ दिए थे. हालांकि, प्रशासन का कहना था कि ये कार्रवाई अतिक्रमण हटाने के लिए की गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811