Let’s travel together.
nagar parisad bareli

मुक्तिधाम परिसर अब लता मंगेशकर परिसर के नाम से जाना जाएगा उनकी याद में किया गया पौधारोपण दी गई श्रद्धांजलि

0 89

विदिशा। मुक्ति धाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे ने बताया की भारत रत्न स्वर कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर की याद को चिरस्थाई बनाने के लिए सोमवार को उनकी याद में मुक्तिधाम परिसर का नामकरण लता मंगेशकर के नाम पर किया गया। गौरतलब है कि लता मंगेशकर हमारे ही मध्य प्रदेश की इंदौर निवासी थी और उनकी यादों को हम पर्यावरण में महसूस कर सकें इसी को लेकर मुक्तिधाम के मुख्य प्रवेश द्वार से लेकर छोटे प्रवेश द्वार का पूरा पौधारोपण वाला क्षेत्र जिसमें सप्तपर्णी अशोक वृक्ष शमी के पौधे वाटर पाम अमलतास विभिन्न प्रजाति के कनेर के पौधे सहित अनेकों प्रजाति के पौधे इस परिसर में लगे हुए हैं इस पूरे परिसर का नाम अब लता मंगेशकर परिसर के नाम से जाना जाएगा।

मुक्ति धाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे के मुताबिक सोमवार को उनकी याद में स्मृति उद्यान में सिंदूरी आम के पौधे का रोपण कर उन्हें हरितमय श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में बोलते हुए मुक्ति धाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे ने कहा कि विद्या की देवी अगर मां सरस्वती है तो कला की देवी को हमने इसी जमी पर देखा है और वह लता मंगेशकर के अलावा दूसरी कोई हो नहीं सकती। सैकड़ों हजारों गीत गा गा कर ना केवल लता मंगेशकर ने हिंदुस्तान की आवाम को मनोरंजन प्रदान किया है बल्कि उन्होंने पारिवारिक सामाजिक एवं देश भक्ति गीत गाकर भी राष्ट्रभक्ति की भावना की अलख देश में जगाई है। संस्था सचिव के मुताबिक लता मंगेशकर जैसा अब तक ना कोई था और ना ही कोई इस दुनिया में होगा। उन्होंने आगे कहा कि लता जी ने अपनी गायकी से ना केवल हिंदुस्तान बल्कि विश्व में अपनी गायकी का लोहा और भारत का मान बढ़ाया है ऐसी कंठ कोकिला के लिए हमें भी उनकी याद को चिरस्थाई बनाने के लिए कुछ ना कुछ अवश्य करना चाहिए।

इस अवसर पर डॉ हेमंत विश्वास ने कहा कि उनकी यह हमारी सच्ची श्रद्धांजलि यही है की उनकी गायकी और उनके कार्यों को हम हमेशा याद करते रहें। लायन राजकुमार सर्राफ ने कहा कि लता मंगेशकर अब इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन उनके गीतों के माध्यम से वह हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी। कायस्थ महासभा के प्रदेश अध्यक्ष विमलेश सक्सेना ने कहा कि मुक्ति धाम सेवा समिति की यह पहल अनुकरणीय है कि आज लता मंगेशकर की याद में यहां एक पूरे परिसर का नाम ही उनकी याद में समर्पित कर दिया गया है। इस अवसर पर स्वर कोकिला लता मंगेशकर को 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम के दौरान मुक्ति धाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे डॉ हेमंत विश्वास लायन राजकुमार सर्राफ विमलेश सक्सेना सुधीर जैन सत्यम ताम्रकार आदि लोग मौजूद थे।

न्यूज सोर्स::मनोज पाण्डे सचिव

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811