Let’s travel together.
nagar parisad bareli

अब एलपीजी सिलेंडर मिलेगा सस्ता,जानिए कैसे

0 94

अगर आप भी गैस सिलेंडर की बुकिंग करा रहे हैं या फिर नया कनेक्शन लेने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अब आपको सस्ते में एलपीजी सिलेंडर मिल सकता है. देश की सरकारी तेल कंपनी ग्राहकों के लिए एक अच्छा ऑप्शन लेकर आई है, जिसमें आपको सस्ते में यानी सिर्फ 633 रुपये में गैस सिलेंडर मिल जाएगा।


इस समय देश में गैस सिलेंडर की कीमतें आसमान पर हैं. ऐसे में इंडेन आपको सिर्फ 633 रुपये में गैस सिलेंडर दे रही है. आइए आपको बातते हैं कैसे आप ये सिलेंडर ले सकते हैं।
इंडेन अपने ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए आपके लिए कंपोजिट सिलेंडर लेकर आई है. इस सिलेंडर को आप सिर्फ 633.5 रुपये में ले सकते हैं. इस सिलेंडर को आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं. इसके अलावा अगर आपकी फैमिली छोटी है तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.
कंपोजिट सिलेंडर वजन में हल्के होते हैं और इसमें आपको 10 किलो गैस मिलती है। इसी वजह से इन सिलेंडर की कीमत कम होती है. इस सिलेंडर की खासियत यह है कि ये पारदर्शी होते हैं।
इंडियन ऑयल ने बताया कि यह कंपोजिट वाला सिलेंडर अभी 28 शहरों में उपलब्ध है, लेकिन यह जल्द ही सभी शहरों में उपलब्ध होगा. IOCL की वेबसाइट के मुताबिक यह सिलेंडर मुंबई में 634 रुपये, कोलकाता में 652, चैन्‍नई 645 रुपये में , लखनऊ में 660 रुपये, इंदौर में 653 रुपये, भोपाल में 638 रुपये, गोरखपुर में 677 रुपये है.

आपको बता दें जनवरी महीने में भी 14.2 किलो वाले सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. दिल्ली में 14.2 किलो वाला बिना सब्सिडी का गैस सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये, कोलकाता में 926 रुपये, मुंबई में 899.5 रुपये और चेन्नई में 915.5 रुपये है.

कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम

दिल्ली – 1998.50 रुपये

कोलकाता – 2076 रुपये

मुंबई – 1948.50 रुपये

चेन्नई – 2131 रुपये

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811