Let’s travel together.
nagar parisad bareli

मध्य प्रदेश पहुंची ‘अग्निपथ’ के विरोध की आग,ग्वालियर में छात्रों ने किया प्रदर्शन,हाइवे पर लगाया जाम

0 121

ग्वालियर। सेना में शुरू होने वाली अग्निपथ भर्ती के विरोध की आग ग्वालियर तक पहुंच गई है. केंद्र सरकार की इस योजना के तहत युवाओं को चार साल के लिए सेना में भर्ती किया जाएगा. इसमे तय राशि मिलेगी लेकिन सेवानिवृत्ति के बाद कोई अन्य स्वत्व नहीं मिलेगा. नरेंद्र मोदी सरकार की इस योजना के विरोध में ग्वालियर में सेना में भर्ती की तैयारी में जुटे सैकड़ों छात्र गुरुवार को अचानक सड़कों पर उतर आए. प्रदर्शनकारी छात्रों ने ग्वालियर-इटावा हाइवे जाम कर दिया.

अग्निपथ योजना में सैनिकों की भर्ती के खिलाफ गोला का मंदिर इलाके के सैकड़ो की संख्या में छात्र और युवा सड़क पर उतर आए. उन्होंने गाड़ियों के टायर जलाकर सड़कों पर प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ और अग्नि सैनिकों की भर्ती बंद करो के नारे लगाए. प्रदर्शनकारी छात्र सड़क जाम कर वहां बैठ गए.
हाइवे पर लगाया जाम: गोला का मंदिर इलाके से पिंटो पार्क की तरफ जाने वाला यह शहर का मुख्य मार्ग तो है ही यह 192 ग्वालियर-इटावा राष्ट्रीय राजमार्ग को भी जोड़ता है. इसके अलावा भिंड जाने वाले वाहन भी यहीं से जाते हैं और एयरपोर्ट जाने का भी यही मार्ग है. जाम के चलते हाइवे ठप्प पड़ गया और एयरपोर्ट तथा भिण्ड जाने वालों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.


पुलिस से टकराव: इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अफसर और बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ वहां पहुंचे. उन्होंने उत्तेजित आंदोलनकारी युवाओं को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने तो पुलिस ने कई बार हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा. इस बीच प्रदर्शनकारी छात्रों ने बीच सड़क पर टायर जलाकर सड़कों को अवरुद्ध कर दिया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811