Let’s travel together.

आउटसोर्स कर्मियों को मिला पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथजी का साथ

0 176

सरकार को लिखे पत्र: नौकरी में स्थायित्व एवं निर्धारित वेतन की गारंटी सुनिश्चित करे सरकार

तारकेश्वर शर्मा

छिंदवाड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथजी ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव मोहम्मद सुलेमान को विभाग के आउटसोर्स सपोर्ट स्टाफ, स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को आउटसोर्स व्यावसायिक प्रशिक्षकों एवं ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे को एमपीईबी के आउटसोर्स कर्मचारियों की मांगों के तत्काल निराकरण के बारे में पत्र लिखकर मांग की है कि इन्हें शासन की ओर से निर्धारित वेतन, पीएफ, बोनस के साथ साथ नौकरी में स्थायित्व की गारंटी सुनिश्चित की जानी चाहिए।


गौरतलब है 13 अप्रैल को सभी विभागों के आउटसोर्स कर्मचारी संगठनों के नेताओं ने भोपाल में कामगार कर्मचारी कांग्रेस के अध्यक्ष वासुदेव शर्मा के नेतृत्व में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथजी के साथ बैठक कर आउटसोर्सकर्मियों के साथ हो रहे अन्याय के बारे में जानकारी दी थी, 50 मिनट तक चली बैठक में संगठनों की ओर से मनोज भार्गव, राहुल मालवीय, प्रकाश यादव, के के नेमा, राकेश सांवले, शरद पंत सहित विभिन्न संगठनों 40-50 पदाधिकारी उपस्थित थे। प्रतिनिधि मंजल से चर्चा करते हुए कमलनाथजी ने कहा था कि हमारी सरकार नौकरियों में आउटसोर्स, ठेका, अस्थाई जैसी प्रथा के खिलाफ है और हम सुरक्षित रोजगार के लिए नीति बना रहे थे, जिससे आउटसोर्स, ठेका एवं अस्थाई कर्मियों के रोजगार को सुरक्षित किया जा सके। बैठक में संगठनों की ओर से प्राप्त आवेदनों को पूर्वमुख्यमंत्री कमलनाथजी ने संबंधित विभागों को पत्र के साथ उचित कार्रवाई के लिए भेजते हुए लिखा है कि कर्मचारियों की समस्याएं गंभीर प्रकृति की हैं इसलिए इनका तत्काल निराकरण किया जाना चाहिए, स्वास्थ्य विभाग के संविदा सपोर्ट स्टाफ को आउटसोर्स कर्मचारी बना दिए जाने को गंभीरता से लेते हुए माननीय कमलनाथजी ने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य विभाग को लिखा है कि इनकी सेवाएं तत्काल एनआरएचएम को संविदा पर वापस की जानी चाहिए, ऐसा करके ही इन कर्मियों के साथ न्याय किया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

TODAY :: राशिफल रविवार 19 मई 2024     |     नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     चुनावी समर में आमने-सामने एनडीए और महागठबंधन-अरुण पटेल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811