Let’s travel together.
nagar parisad bareli

कुछ ऐसे अंदाज में मनाया एसपी ने मजदूर दिवस की खिल उठे उदास चेहरे

0 425

-6 साल से सरकारी बोर पर कब्जा जमाये बैठे दबंग से मुक्त कराया बोर

-आदिवासी बोले दारोगा जी से,एसपी साहब को बोलना हमने राम- राम भेजी है

शिवपुरी । अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस शिवपुरी पुलिस अधीक्षक ने अनूठे अंदाज में मनाया , न कोई पंडाल न कोई दिखावा मजदूरों की बस्ती को ऐसा न्याय दिलाया जिसकी हर मजदूर के मुंह से दुआएं ही निकल रही हैं . सहरिया क्रांति संयोजक की सूचना पर एसपी राजेश चन्देल ने वो काम किया जिसके लिए आदिवासी मजदूर ख़ुशी से चहक उठे ।


दरअसल विश्व मजदूर दिवस पर सहरिया क्रांति संयोजक संजय बेचैन ने सुबह पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया कि सुरवाया थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम गडी बरोद कोलोनी में 109 आदिवासी परिवार निवासरत हैं . गर्मियों में उनके समक्ष पीने के पानी का संकट उत्पन्न हो गया है वे तालाब का गंदा पानी पीने को विवश हैं जिससे उन्हें बीमारियों ने घेरना शुरू कर दिया है . वहीं गाँव के सरकारी बोर पर गाँव के दबंग औतार गुर्जर ने कब्जा कर लिया है और वो आदिवासियों को जल के अधिकार से वंचित रखा हुआ है . आदिवासी पानी भरने जाते हैं तो औतार गुर्जर उनके बर्तन फैक देता है और अपनी दबंगई दिखाता है . सूचना को पुलिस अधीक्षक राजेश चन्देल ने गम्भीरता से लिया और सुरवाया थाना प्रभारी को तत्काल निर्देशित किया कि वो आज मजदूर दिवस पर गाँव जाकर मजदूरों के समक्ष पीने के पानी का संकट उत्पन्न कर रहे दबंग पर जाँच कर प्रभावी कार्यवाही करें . पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सुरवाया थाना प्रभारी रामेन्द्र सिंह चौहान माय दल – बल के गाँव पहुंचे और वहां उन्होंने घटना को सही पाया जिसके बाद पहले उन्होंने सरकारी बोर पर कब्जा जमाकर बैठे औतार गुर्जर को काबू में लिया उसके बाद बोर को मुक्त कराकर गाँव वालों को उससे मिल-जुलकर पानी लेने की सलाह दी . लगभग 6 साल से इस बोर पर दबंग का कब्जा था कब्जा मुक्त होते ही पूरे मजदूरों के चेहरे खिल उठे और उन्होंने सहरिया क्रांति जिंदाबाद के साथ पुलिस प्रशासन जिंदाबाद के नारे लगाये . इस दोरान सहरिया क्रांति संयोजक संजय बेचैन भी मौजूद थे उन्होंने आदिवासियों से कहा कि अब पानी पर पूरे गाँव का अधिकार है . सभी महिलाओं ने पूजन कर मंगलगीत गाये व बोर से पानी लेने की पहल की ।
गाँव के समाजसेवी ने कहा अब मोटर मैं डालूँगा और गाँव तक बिछाउंगा पाइप लाइन
जिस समय पुलिस सरकारी बोर से कब्जा हटा रही थी तभी इलाके के समाजसेवी पदम गुर्जर वहां आये और उन्होंने भी सरकारी बोर पर कब्जे की निंदा की . उन्होंने गाँव में घोषणा की कि अब इस बोर पर किसी का कब्जा नहीं रहेगा और गाँव के आदिवासी बस्ती तक पानी पहुंचे इसके लिए में मोटर दान में देकर पाइप लाइन डलवाकर पानी अपनी निधि से पहुचाऊंगा .उनकी घोषणा का सभी ने करतल ध्वनी से स्वागत किया ।


थाना स्टाफ का किया सम्मान

मजदूर दिवस पर प्यासे मजदूरों तक पेयजल का न्याय दिलाने वाले सुरवाया थाना प्रभारी सहित पूरे सुरवाया थाना स्टाफ का सहरिया क्रांति द्वारा पुष्पहार पहनाकर सम्मन किया न आदिवासियों ने सुरवाया था प्रभारी को बोला की इस पुन्य कार्य के लिए एसपी साहब को हम मजदूरों की राम राम बोलना ।


Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811