Let’s travel together.
nagar parisad bareli

करणी सेना के जिला महामंत्री जयपाल सिंह दांगी की हत्या के आरोपी गिरफ्तार

0 47

पुरानी रंजिश को लेकर की गई थी हत्या

शरद शर्मा बेगमगंज रायसेन

01 दिसंबर की देर रात बेगमगंज तहसील के थाना सुल्तानगंज क्षेत्र अंतर्गत आने वाले गांव सुनवाहा के समीप ढाबे पर ढाबा संचालक करणी सेना के जिला महामंत्री जयपाल सिंह दांगी की अज्ञात हमलावरों ने निर्मम हत्या कर दी थी।

2 दिसंबर के सुबह सुनवाहा गांव निवासी कमल सिंह दांगी जब ढाबे पर पहुंचा। तब घटना के बारे में उसे ज्ञात हुआ। और कमलसिंह दांगी ने घटना की जानकारी जयपाल सिंह दांगी के परिजनों को दी। ढाबे पर परिजनों के पहुंचने के बाद 2 दिसंबर के सुबह करीब 9:00 बजे घटना की सूचना सुल्तानगंज पुलिस को दी गई सूचना मिलते ही एएसपी कमलेश कुमार और थाना प्रभारी श्यामराजसिंग पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। और अंधे कत्ल का सुराग लगाने के लिए पुलिस ने खोजी कुत्ता और एफएसएल की टीम से बारीकी से घटना स्थल का मुआयना करवाया इसके बावजूद भी हत्या की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों का कोई सुराग नहीं लग सका।

लेकिन पुलिस जब अपनी पर आजाती हैं तो आरोपियों को सात समुद्र दूर से भी खोज कर ले आती है। यह वाक्या इस हत्याकांड में भी देखने को मिला।

इसी बीच पुलिस को जांच के दौरान कुछ तकनीकी साक्ष्य हाथ लगे जिसमें एक कॉल रिकॉर्डिंग और सीडीआर डाटा के आधार पर जब संदेहों से पूछताछ की गई तो पहले तो आरोपी पुलिस को गुमराह करते रहे परंतु जब पुलिस ने मनोवैज्ञानिक ढंग से पूछताछ करना शुरू किया तो वह तीनों आरोपी टूट गए और मृतक जयपालसिंह से राज दांगी के पुराने झगड़े की रंजिश की बात सामने निकल कर आई। जिसके चलते आरोपियों ने मृतक जयपाल सिंह को डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर गई।

आपको बता दें कि पुलिस पूछताछ में राजपाल उर्फ राज दांगी पिता मानसिंह दांगी उम्र 20 साल निवासी ग्राम खुरई थाना सुरखी जिला सागर वहीं दूसरा आरोपी गौरव पिता राकेश दांगी उम्र 19 साल निवासी ग्राम बक्सवाहा थाना सुरखी जिला सागर वही तीसरा आरोपी गब्बर पिता उदय सिंह दांगी उम्र 24 साल निवासी ग्राम बक्सवाहा थाना सुरखी जिला सागर की जयपाल सिंह की हत्या करने का जुर्म कबूल किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के बेगमगंज न्यायालय पेश किया जहा से तीनों आरोपियों को जेल भेजा गया।मृतक के भाई ने पुलिस की तत्परता से की गई कार्यवाही की सराहना करते हुए कहा मुझे न्याय मिल गया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811