Let’s travel together.

TODAY:: राशिफल रविवार 03 दिसंबर 2023

0 41

मेष राशि – किसी धार्मिक स्थल पर जाकर जरूरतमंद को दान करने से आत्मिक शांति मिलेगी। दूसरों को लेकर टेंशन हो सकती है और आप दुखी भी हो सकते हैं। नजदीकी संबंध आपके लिए परेशानी के कारण बन सकते हैं। अकस्मात से बचकर चलिएगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। कोई भी फैसला लेने से पहले दूसरों की जरूरतों को समझने की कोशिश करें। आज आप आवश्यक कार्यों के निर्णय लेने से पहले अपने खास लोगों से विचार विमर्श कर ले। परिवार का अच्छा सुख प्राप्त होगा।

वृष राशि – धन लाभ का योग हैं। आज का दिन काफी अच्छा है। आपको पारिवारिक जीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा। अपने स्वभाव में उग्रता और वाणी में संयम रखें। आज मानसिक चिंता से आपका मन व्यग्र रहेगा। आज के दिन छात्र जिस भी काम को पूरे मन से करेंगे सफलता जरूर मिलेगी। दिन का आरम्भ आपके लिए आलस भरा रहेगा। अप्रत्याशित काम की आशा न करें। समय मध्यम होगा। मन में आलस्य व निराशा के भाव होंगे। कार्य-व्यवसाय आदि में रुचि नहीं होगी। जो आपकी मदद करे, उसका एहसान जरूर मानें।

मिथुन राशि – बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से सामर्थ मिलेगा। व्यापार अच्छा लाभ देगा। नौकरी में अधिकारी खुश रहेंगे। कृषि ठीक-ठीक रहेगी व लाभ मिलेगा। भाई से सहयोग प्राप्त होगा। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं। परिवार से मनमुटाव की स्थिति रहेगी। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। आज आप मानसिक उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। व्यवसाय में वृद्धि होने के साथ अच्छा मुनाफा होगा।

कर्क राशि – कारोबार में धनलाभ का योग बन रहा है। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आज आपके कामों को असफल करने के शत्रु पक्ष के प्रयास असफल रहेंगे। परिवारजनों के साथ तकरार होने की संभावना है। आप आसानी से अपने काम पूरे कर लेंगे। इस राशि के लोग आज किसी नये बिजनेस में निवेश करेंगे तो लाभ अवश्य होगा। कार्यक्षेत्र में आप ज्यादा परेशान हो सकते हैं। आज फालतू यात्रा भी हो सकती हैं। खर्चा बढ़ सकता है। आपके तेवर जरूरत से ज्यादा कड़े रहेंगे। किसी बात पर मायूस भी हो सकते हैं। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद या बौद्धिक चर्चा से दूर रहिएगा।

सिंह राशि – संतान पक्ष से सहयोग में कमी होगी। पैतृक संपत्ति में विवाद होगा। आप जिस प्रतियोगिता में भी कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो कार्यक्षमता में कमी आ सकती हैं। व्यावसायिक यात्राएं अधिक होंगी। आज आप अपनी अभी तक की सभी सफलताओं के बारे में सोचेंगे। आज आप जो किताब पढ़ेंगे उससे आपको ज्ञान मिलेगा। आज आप अपने रोमांस भरे जीवन में कुछ पाने की आशा कर सकते हैं

कन्या राशि -गुस्से की भावना आपको हानि पहुंचा सकती है। बीमार व्यक्ति नई चिकित्सा या ऑपरेशन न कराएं। आपको किसी भी कार्य में सफलता मिलेगी। आज के दिन परिवार के साथ संबंध अच्छा रहेगा। यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा। बदनामी न हो इसका ध्यान रखें। आत्मविश्वास से अन्य लोगों का ध्यान अपनी ओर खीचेंगे। व्यापार में तरक्की होगी। लेन-देन में सावधानी बरतें। कम बोलकर वाद-विवाद या मनमुटाव दूर कर सकेंगे। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। भाग्य से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। कोई बड़ा मौका भी मिल सकता है।

तुला राशि -परन्तु स्थिरता आने में थोड़ा समय और लगेगा। गप्पबाजी और अफवाहो से दूर रहें। आप आज ऊर्जा से भरपूर होंगे और कुछ असाधारण करेंगे। कम समय में काम को पूर्ण करेंगे। मेहनत अधिक होगी। वैवाहिक चर्चा से प्रसन्न रहेंगे। आज एक समय में एक ही काम करें पूरे फोकस के साथ, जल्द ही सफलता मिलेगी। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। परिवार के किसी सदस्यों के साथ वैचारिक मतभेद उत्पन्न होंगे। आकस्मिक मुनाफे के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि – प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। यात्रा, निवेश व नौकरी लाभ देंगे। तबादला हो सकता है जो चिंताजनक रहेगा। अपने भाई-बहनों के साथ संबंधो में मिठास बनी रहेगी। आर्थिक लाभ और सामाजिक प्रतिष्ठा मिलने के आसार है। करियर के नजरिए से शुरू किया सफर कारगर रहेगा। बाहर धूमने जाएं लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाजत जरूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं। गैर जिम्मेदार लोगों से अधिक नजदीकिंया न बढ़ायें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। अपनी योजना पर फिर से विचार कर के काम करेंगे तो सफल हो जाएंगे।

धनु राशि – अकेलापन महसूस कर सकते हैं, इससे बचने के लिए कहीं बाहर जाएं और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं। जल्दबाजी से निर्णय न लें। व्यापार व कारोबार के लिए विशेष परिश्रम करना पड़ेगा। आज आप ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। पारिवारिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। खुद पर भरोसा रखें। आज आप किसी अनुभवी से सलाह भी ले सकते हैं। कुछ दायित्वों को पूरा करने के लिए आपको कुछ समायोजन से अधिक करने की आवश्यकता हो सकती है।

मकर राशि -धनलाभ होगा। निवेश शुभ रहेगा। भवन बदलने के योग हैं। सांसारिक मोह माया से दूर रहें। अपने व्यवहार से लोगो को खुश करेंगे। दुसरो को अपने निजी मामलो में दखल न देने दें। आत्मविश्वाश की कमी दिखेगी। कर्म करें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। अपने पैसे की स्थिति को भली भांति समझेंगे तभी आगे बढ़ पाएंगे, अपनी परिस्थितियों का सही आंकलन ना करने से भी कई बार गलती हो जाती हैआप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ अनुभव करेंगे। आज का दिन आपके लिये अच्छा रहने वाला है। अचानक जरूरी काम शुरू करने पड़ेंगे।

कुंभ राशि – अपनी बात दृढ़ता से रची लेन देन से सावधान रहें। दिन भर कार्यों में रुकावट पैदा होगी। कुछ सामान्य व्यवहार से ही आप अपने निराशा और अकेलेपन को दूर कर सकते हैं। मेहमानों के आने से रोनक रहेगी। मधुर व्यवहार से सबका दिल जीत लेंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। फालतू कामों में समय बर्बाद न करें। किसी के आगे जरूरत के मुताबिक ही मांग रखें तो, अच्छा है अन्यथा पश्चाताप हाथ लगेगा। आपकी महत्वाकांक्षाए सफलता की राह पर संघर्ष हेतु प्रेरित करेंगी, अच्छी भावना से किए गए कार्य में आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

मीन राशि -सामाजिक कार्य में हिस्सा लेंगे। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी व व्यवसाय में स्थिति अच्छी रहेगा। आर्थिक लाभ के लिए किए गए प्रयास सफल हो सकते हैं। क्रोध में कुछ गलत निर्णय ले सकते हैं, इसलिए गणेश जी आज आपको सावधान रहने व क्रोध न करने की सलाह देते हैं। आज रिश्तों को समय दें। मांगलिक आयोजन हो सकते हैं। उधार मांगने वाले लोगों को नजरअन्दाज करें। आज थोड़ी सी मेहनत से ही पूरा फल मिलने की उम्मीद है। आपके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी जिससे आप के सम्मान में वृद्धि होगी कुछ कार्यों को लेकर चिंतित रह सकते हैं। पुरानी चली आ रही परेशानियों का समाधान होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

TODAY :: राशिफल शनिवार 27 जुलाई 2024     |     जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण की तैयारियों के लिए कार्यशाला आयोजि     |     सांची के शमशान को नही मिल सकी सडक,दलदल से होकर गुजरती हे शवयात्राएं     |     पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभात झा के निधन से भाजपा संगठन में शोक की लहर: अपूरणीय क्षति, अनमोल योगदान की सदैव रहेगी स्मृति     |     महामाया चौक सहित, कई कलोनियों में जलभराव, बीमाऱी हुई लाइलाज,विधायक जी के निवास के आसपास भी जलभराव     |     नाले में अधिक पानी आने से ऑटो बह गया चालक ने कूद कर बचाई जान,विद्यार्थियों को स्कूल छोड़कर वापस आ रहा था ऑटो     |     बाग प्रिंट कला: मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर,श्रीमती सिंधिया ने मध्यप्रदेश के हस्तशिल्पियों को सराहा     |     पौधे लगाने के बाद बची पॉलीथिन थेली को एकत्र कराकर बेचने से प्राप्त राशि से पौधों की रक्षा के लिए खरीदेंगे ट्री गार्ड     |     उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने श्री प्रभात झा के निधन पर व्यक्त किया शोक, कहा राजनैतिक जगत और समाज के लिए अपूरणीय क्षति     |     कांजी हाउस में 3 दिन भूख से तड़प करीब सौ गौवंश     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811