Let’s travel together.
nagar parisad bareli

श्री जाखला धाम हनुमान मंदिर निर्माण में भक्त निभा रहे अहम भूमिका

0 64

 

रामभरोस विश्वकर्मा, मंडीदीप रायसेन

रायसेन जिले की भोजपुर विधानसभा के मंडीदीप नगर पालिका वार्ड नंबर 25 में स्थित है। श्री संकट मोचन सिद्ध जाखला धाम हनुमान मंदिर जहां पर प्रति मंगलवार और शनिवार हवन के साथ महा आरती का आयोजन किया जाता है। प्रति मंगलवार रात्रि 8:00 बजे महाआरती के पश्चात विशाल भंडारे का आयोजन लगभग 1 वर्ष से प्रति मंगलवार किया जा रहा है। वही मंगलवार को और शनिवार को भक्तों की भारी भीड़ देखी जा सकती है। बाबा के भक्त सुबह से ही आरती के लिए उपस्थित हो जाते हैं।

श्री संकट मोचन सिद्ध जाखला धाम हनुमान मंदिर का भव्य और विशाल मंदिर का निर्माण भी किया जा रहा है।आरती में आसपास सहित दूर-दूर से लोग सम्मिलित होने आते हैं। इस मंदिर की विशेषता यह है।कि यहां जो एक बार दर्शन करने आता है। वो बार बाबा के दर्शन करने पहुंचता है।देखिए क्या है। मंदिर निर्माण को लेकर भक्तों में बड़ा ही उत्साह है।कई भक्तों द्वारा बड़ी राशि इस मंदिर के निर्माण में दी गई है। और लगातार निर्माण कर प्रगति पर है। लगभग एक करोड़ से ऊपर की राशि मंदिर में लग चुकी हो लगातार निर्माण कार्य प्रगति पर है। भक्तों की यह आस्था का केंद्र है।जिसमें लगातार भक्तों द्वारा दान के रूप में सहयोग किया जाता है।

कई भक्तों द्वारा धनराशि तो कई भक्त रेत गिट्टी सीमेंट एट और कोपरा अन्य स्रोतों से मंदिर निर्माण में बड़ा सहयोग कर रहे हैं। कई ऐसे भी भक्त हैं। जो दिन-रात मंदिर के कर में लगे रहते हैं। जिनमें प्रमुख रूप से नानाखेड़ी निवासी माखन सिंह परमार औबेदुल्लागंज के एक इकलामा निवासी रजनीश नागर का इस भव्य और विशाल मंदिर निर्माण में अहम योगदान रहा है। इनके द्वारा दिन और रात मंदिर निर्माण में अपना योगदान देते दिखाई नजर आते हैं ।आज इस संपूर्ण मंदिर निर्माण में इन दो महानुभावों का जो योगदान है। वह शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता इनके द्वारा जो कार्य मंदिर निर्माण के लिए किए गए हैं। वह एक मील का पत्थर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811