Let’s travel together.
nagar parisad bareli

खिड़की तोड़कर घर में घुसे चोर खेत में ले गए अलमारी नकदी के साथ ले गए जेवरात

17

उज्जैन। इंगोरिया थाना क्षेत्र के ग्राम चिकली में 55 लाख रुपये नकद व दस तोला सोने के जेवरात चोरी होने का मामला आया है।

चोरों ने किसान के घर की खिड़की तोड़कर घर में प्रवेश किया और रुपये व जेवरात से भरी गोदरेज की अलमारी उठाकर 250 फीट दूर खेत में ले गए, जहां अलमारी तोड़कर वारदात को अंजाम दिया। किसान ने साढ़े तीन बीघा जमीन बेचने का सौदा किया था। इसके एवज में 55 लाख रुपये मिले थे। पुलिस जांच में जुटी है।

एसआइ शांतिलाल मौर्य ने बताया कि दुर्गेश पुत्र मदनलाल पाटीदार निवासी ग्राम चिकली किसान है। पाटीदार की फोरलेन रोड के समीप लगी साढ़े तीन बीघा जमीन है।

इसे उसने 50 लाख रुपये प्रति बीघा के हिसाब से बेचने का सौदा किया था। बुधवार को जमीन खरीदने वाले व्यक्ति ने 55 लाख रुपये नकद दिए थे। इसे उसने अपने घर में गोदरेज की अलमारी में रख दिए थे। गुरुवार तड़के करीब चार बजे दुर्गेश की नींद खुली तो समीप के कमरे में रखी अलमारी नजर नहीं आई। इस पर उसने स्वजन को जगाया और पुलिस को सूचना दी।

घर में ऐसे घुसे चोर

पुलिस ने बताया कि चोर पाटीदार के घर में लगी लकड़ी की खिड़की को तोड़कर अंदर घुसे थे। इसके बाद वह हाल से होते हुए वहां पहुंचे थे, जहां पर गोदरेज की अलमारी रखी थी। आसपास के कमरों में पाटीदार व उसका परिवार सो रहा था। बावजूद इसके किसी को भी चोरों के घुसने की भनक तक नहीं लगी।

अलमारी ही उठाकर खेत में ले गए चोर

चोर लोहे की बनी गोदरेज की अलमारी को उठाकर पाटीदार के घर के बाहर खेत में करीब 250 फीट दूरी तक ले गए। वहां अलमारी के दरवाजे तोड़कर उसमें रखे 55 लाख रुपये व दस तोला सोने वे चांदी के जेवरात पर लेकर भाग निकले। गुरुवार सुबह पुलिस को खेत में अलमारी मिली है। वहीं आसपास सामान भी बिखरा मिला है।

परिवार धार जिले में बसना चाहता है

पुलिस को पाटीदार ने जानकारी दी है कि उसका परिवार मूल रूप से धार जिले के कोड बिडवाल गांव का रहने वाला है। वह चिकली की जमीन बेचकर गांव में ही जमीन लेना चाहता था और वहीं रहना चाहता था। इसलिए यहां की जमीन बेचकर वहां जमीन का सौदा किया था।

रात एक बजे तक जाग रहा था

दुर्गेश ने पुलिस को बताया कि वह रात एक बजे तक जागता रहा था। इसके बाद तडके करीब चार बजे उसकी नींद खुल गई थी। परिवार के सदस्य भी वहीं आसपास ही सो रहे थे, बावजूद इसके उन्हें चोरों के घर में घुसने का पता तक नहीं चला। आशंका है कि बदमाशों ने उन पर कोई स्प्रे कर दिया होगा।

एएसपी, फिंगर प्रिंट और डाग स्क्वाड पहुंचा

किसान के घर 55 लाख रुपये की चोरी की जानकारी मिलने के बाद एएसपी आकाश भूरिया, डाग स्क्वाड, सायबर सेल व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। पुलिस को आशंका है कि चोरों को इसकी जानकारी थी कि पाटीदार के घर में 55 लाख रुपये रखे हुए हैं। किसी परिचित ने ही वारदात को अंजाम दिया होगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811