Let’s travel together.
nagar parisad bareli

जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय के केंद्रीय कर्मचारी संघ की काम बंद हड़ताल

24

जबलपुर। 2 दिनों से जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय के केंद्रीय कर्मचारी अपनी मांगाें को लेकर विरोध प्रदर्शन में डटे हैं। मंगलवार को भी सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी नेता, पदाधिकारी और कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया था। विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने प्रशासन के खिलाफ अपना प्रदर्शन उग्र करने की तैयारी पूरी करनी है। गुरुवार से विश्वविद्यालय और कृषि महाविद्यालय में काम बंद हड़ताल शुरू होने जा रही है। कर्मचारी नेताओं ने विश्वविद्यालय के कुलपति और कुलसचिव को दो दिन पहले ही इस निर्णय से अवगत करा दिया था।

महिला कर्मचारियों ने भी किया प्रदर्शन

विवि और महाविद्यालय में काम करने वाली महिलाएं भी अब विवि प्रशासन के रवैए से नाराज होकर विरोध प्रदर्शन पर उतर आई हैं। उन्होंने भी विवि के खिलाफ मूक प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया । केंद्रीय कर्मचारी संघ जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय में कई समस्याओं को लेकर कुलपति प्रो.पीके मिश्रा को ज्ञापन दिया था।

कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर आंदोलन जारी रखा

सोमवार और मंगलवार को बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर आंदोलन जारी रखा। विश्वविद्यालय मुख्यालय से कर्मचारियों की रैली निकालकर कृषि महाविद्यालय में समापन किया गया। इसमें अध्यक्ष निखिल द्विवेदी, महासचिव शैलू यादव, कोषाध्यक्ष राम प्रकाश पटेल, वीरेंद्र पटेल, अजय एस डोंगरे, ओमप्रकाश लोधी, मंजरी शुक्ला, डॉ मनोज पाठक, श्री बीजू मैथ्यू, श्री सुरेंद्र अग्रवाल, अभिनव तिवारी, अरुण केवट, विशाल दुबे, एस सी बागदरें, राकेश बोरकर एवं समस्त मातृशक्ति एवं समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।

2 अगस्त को होगी तालाबंदी

कर्मचारी संघ ने निर्णय लिया है कि मांग पूरी ना होने की दशा में अब संघ के सामने आंदोलन के अलावा कोई विकल्प नहीं है। विरोध प्रदर्शन के बाद अब 27 जुलाई को कमलबंद हड़ताल होगी। 31 जुलाई को विश्वविद्यालय प्रशासन की सदबुद्धि के लिए रूद्राभिषेक होगा। वहीं 2 अगस्त से विवि और कालेज के सभी विभागों में ताला बंदी की जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811