Let’s travel together.

प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेघन की कार का पैपराजी ने किया पीछा डायना जैसा हादसा टला

19

प्रिंसेस डायना का 1997 वाल हादसा कौन भूल सकता है। पैपराजी से बचने के चक्‍कर में उनकी वाहन दुघर्टना में दुखद मृत्‍यु हो गई थी। यह उस समय की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक थी। तब महान कलाकार माइकल जैक्‍सन ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की थी और प्राइवेसी शीर्षक से एक गीत रिकॉर्ड किया था जिसे उन्‍होंने 2001 में रिलीज किया। आज फिर ऐसी ही एक घटना होते-होते बच गई। इस बार पैपराजी के निशाने पर प्रिंस हैरी और उनकी पत्‍नी मेगल मर्केल थी। यहां जानिये कि यह घटना कैसे हुई।

यह है पूरा घटनाक्रम

ब्रिटेन के प्रिस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल की कार का न्यूयार्क में दो घंटे से अधिक समय तक पापराजी ने पीछा किया। इसके चलते उनकी कार कई कारों और पैदल चल रहे लोगों को टक्कर मारने से बची। उनके प्रवक्ता कहा कि ये विनाशकारी साबित हो सकता था। प्रिस के प्रवक्ता ने कहा कि ये घटना मंगलवार की है जब वे दोनों वीमेन आफ विजन अवार्ड सेरेमनी में शामिल होने के बाद लौट रहे थे। कार में मेगन की मां डोरिया भी थीं। यह जोड़ा किग चार्ल्स के राज्याभिषेक के बाद पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में पहुंचा था।

अवैध तरीके से घुसपैठ का जिक्र करते हैं

प्रिंस हैरी अक्सर शाही परिवार के सदस्यों में प्रेस की अवैध तरीके से घुसपैठ की बात करते रहते हैं। वे अपनी मां राजकुमारी डायना की मौत के लिए भी पापराजी को जिम्मेदार ठहराते हैं। प्रिंस हैरी की मां डायना की 1997 में एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। डायना पेरिस में कार में सवार थी। तभी उनका पापराजी ने पीछा करने की कोशिश की। पापराजी से बचने में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में डायना के अलावा उनके पार्टनर डोडी फायेद और कार के ड्राइवर हेनरी पाल की भी मौत हो गई थी।

क्‍या होता है पैपराजी

पापराजी उन स्वतंत्र फोटोग्राफर्स को कहते हैं जो खिलाड़ियों, अभिनेता, राजनेताओं के दैनिक जीवन के विभिन्न क्रियाक्लापों की फोटो लेते हैं। वे रोचक और सनसनीखेज बनाने के लिए मीडिया के सिद्धांतों के खिलाफ भी चले जाते हैं। निजी जिदगी में झांकने से भी परहेज नहीं करते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का किया शुभारंभ     |     जिला मुख्यालय सहित सभी मंडलों में शुरू हुई सक्रिय सदस्यता अभियान की शानदार शुरुआत     |     यात्री बस से पुलिस ने पकड़ी शराब एक आरोपी गिरफ्तार,क्षेत्र में नहीं रुक रही अवैध शराब की तस्करी     |     सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला : बाल विवाह बच्चों के अधिकारों का हनन, कानून पर अमल के लिए किया दिशानिर्देश जारी     |     स्थानांतरण का लाभ नही मिल पा रहा अतिथि विद्वानों को     |     भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय सदस्यता अभियान का हुआ शुभारंभ     |     सीहोर में खाद के लिए कतार, किसान थके तो जमीन के कागजों को रखा कतार में     |     क्यों? देवनगर कालोनी में अल सुबह मची दहशत     |     Lady Justice Statue: ‘न्याय की देवी’ की सूरत बदली पर न्याय प्रणाली की सीरत भी बदलेगी?-अजय बोकिल     |     रीवा एयरपोर्ट लोकार्पण पर विशेष::विन्ध्य की उड़ान को लगे सुनहरे पंख!- राजेन्द्र शुक्ल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811