Let’s travel together.
nagar parisad bareli

गुजरात: अहमद पटेल की पुत्री मुमताज होंगी राजनीति में सक्रिय भाजपा 30 मई से जनसंपर्क महाभियान चलाएगी

33

अहमदाबाद। कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव रहे अहमद पटेल की विरासत संभालने के लिए पुत्री मुमताज पटेल राजनीति में सक्रिय होकर भरुच से लोकसभा चुनाव लडने की तैयारी में है। इसके लिए वह ग्राम पंचायत से लेकर जिला स्‍तर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से मिल रही हैं। गुरुवार को भरुच में प्रदेश कांग्रेस के जनमंच कार्यक्रम में उपस्थित रहकर मुमताज ने पार्टी के नेताओं के साथ लोगों की समस्‍याएं सुनीं।

गुजरात का भरुच कांग्रेस के दिग्‍गज नेता रहे अहमद पटेल का ग्रह जिला है, नवंबर 2020 में कोरोना के चलते उनका निधन हो गया था। 27 वर्ष की उम्र में अहमद पटेल पहली बार 1977 में भरुच से लोकसभा चुनाव जीतकर देश के सबसे युवा सांसद बने थे। अहमद पटेल के पुत्र फैजल व पुत्री मुमताज भरुच में ही रहते हैं, पुत्र का राजनीतिक में रुझान कम है लेकिन मुमताज ने पिछले कुछ माह से भरुच में संपर्क शुरू कर दिया है।

भरुच में अपने पिता के कई पारिवारिक व राजनीतिक मित्रों से मिल रही हैं, भरुच जिला कांग्रेस, तहसील, नगर पालिका व ग्रा्म पंचायत स्‍तर के कांग्रेस नेताओं व जनप्रतिनिधियों से भी वे मिल रही हैं। दिल्‍ली कांग्रेस कार्यालय में भी वे एक दो बार पिता के राजनीतिक मित्रों से मिल चुकी हैं। गुरुवार को भरुच में गुजरात कांग्रेस का जनमंच कार्यक्रम रखा गया था इसमें प्रदेश के नेताओं के साथ मुमताज को भी इसमें आमंत्रित किया गया।

कांग्रेस के मुख्‍य प्रवक्‍ता मनीष दोशी ने बताया कि कांग्रेस गुजरात में लोकसभा चुनाव से पहले लोगों की समस्‍याओं को समझने के लिए जिला व तहसील स्‍तर पर जनमंच कार्यक्रम कर रही है। कांग्रेस अध्‍यक्ष जगदीश ठाकोर, विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता अमित चावडा के साथ प्रदेश, जिला, तहसील व नगर पालिका व पंचायत स्‍तर के कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता इसमें शामिल होकर लोगों की समस्‍याओं को जानने का प्रयास कर रहे हैं।

दोशी ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि भाजपा ने 2014 व 2019 में जो वादे कर सरकार बनाई थी वो पूरे नहीं कर पा रही है इसलिए अब बाबा लोगों की मदद ले रही है, दोशी ने गुजरात में बाबा बागेश्‍वर धाम के धीरेंद्र शास्‍त्री की एक सप्‍ताह की यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा कि इससे पहले के चुनावों में भाजपा अन्‍ना हजारे, बाबा रामदेव, श्री श्री रविशंकर आद‍ि की मदद ले चुकी है।

जनता महंगाई से, युवा बेरोजगारी से, व्‍यापारी आर्थिक शोषण से तथा किसान फसलों के दाम नहीं मिलने से परेशान है। दोशी का आरोप है कि बाबा बागेश्‍वर के कार्यक्रमों का आयोजन भाजपा विधायक व राज्‍य के मंत्री – संत्री कर रहे हैं। चुनावी वादे पूरे नहीं किये इसलिए भाजपा को अब बाबाओं की याद आ रही है।

भाजपा 30 मई से जनसंपर्क महाभियान चलाऐगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर केंद्र व राज्‍य सरकार की उपब्ध्धियों का प्रचार प्रसार कर जन जन तक संपर्क करने के लिए 30 मई से महा जनसंपर्क अभियान शुरु करेगी। गुजरात भाजपा महामंत्री प्रदीपसिंह वाघेला ने पत्रकारों को बताया कि केंद्र सरकार ने अपने 9 साल के कार्यकाल में देश का कायाकल्‍प कर दिया, भारत आज विश्‍व की आर्थिक महासत्‍ता बनकर उभरा है।

रक्षा के क्षैत्र में भारत ने दुनिया के विकसित देशों के साथ खडा है। गरीब, किसान, आम आदमी भाजपा शासन में सुरक्षित महसूस कर रहा है। वाघेला ने कहा कि केंद्र व गुजरात सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने तथा लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश के लोगों से संपर्क करने के लिए यह अभियान शुरु किया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811