Let’s travel together.

17 अप्रैल से चलेगी गोंदिया-जबलपुर स्पेशल पैसेंजर ट्रेन मिली सौगात

20

बालाघाट। 17 अप्रैल से जिलेवासियों को जबलपुर तक सीधी रेल सेवा की सौगात मिलने जा रही है। लंबे समय से महाराष्ट्र के गोंदिया से बालाघाट होते हुए जबलपुर तक पैसेंजर स्पेशल ट्रेन शुरू करने की मांग अब पूरी हुई है। वर्तमान में गोंदिया से जबलपुर के नजदीक गढ़ा रेलवे स्टेशन तक पैसेंजर ट्रेन का संचालन हो रहा है, लेकिन एक और पैसेंजर ट्रेन की सौगात मिलने से जिलेवासियों को सहूलियत मिलेगी। 17 अप्रैल, सोमवार को शाम चार बजे सांसद डा. ढालसिंह बिसेन बालाघाट रेलवे स्टेशन पर गोंदिया-जबलपुर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस दौरान डीआरएम सहित रेलवे अधिकारी तथा रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य मौजूद रहेंगे। सांसद डा. बिसेन ने बताया कि अपने लोकसभा क्षेत्र में रेल सुविधा के लिए वह निरंतर प्रयासरत हैं। 17 अप्रैल से प्रारंभ हो रही जबलपुर-गोंदिया स्पेशल ट्रेन के प्रारंभ होने से सुबह जबलपुर से आने वाले और रात्रि में जबलपुर जाने वालों को इसका फायदा मिलेगा। इस ट्रेन से जबलपुर से महानगरों की ओर जाने वाली ट्रेनों की कनेक्टिविटी मिलने से रेल का सफर आसान होगा।

इस समय सारिणी से चलेगी यह ट्रेनः

17 अप्रैल को जबलपुर-गोंदिया स्पेशल पैसेंजर ट्रेन अपने शुभारंभ पर सुबह 11 बजे जबलपुर रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। शाम 4.23 बजे बालाघाट और 5.30 को गोंदिया स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन गोंदिया रेलवे स्टेशन से शाम 6 बजे छूटेगी, जो 6.50 बजे बालाघाट स्टेशन पहुंचेगी। यहां से निकलने के बाद यह ट्रेन रात 12.30 बजे जबलपुर पहुंचेगी। जबकि 18 अप्रैल से यह अपने नियमित समय सुबह 6 बजे जबलपुर से बालाघाट व गोंदिया के लिए निकलेगी।

जबलपुर-गोदिंया रूट पर बढ़ रही मांगः

जबलपुर-गोदिंया-बालाघाट रेल मार्ग को जबसे ब्राडगेज में बदला गया है तब से इस रूट पर ट्रेनों की मांग बढ़ गई है। वर्तमान में जबलपुर-नैनपुर के बीच कुल पांच ही ट्रेन हैं जिनमें से दो ट्रेन ही प्रतिदिन की है जबकि बालाघाट-जबलपुर के बीचे पांच ट्रेनें भी नहीं हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

रीवा एयरपोर्ट लोकार्पण पर विशेष::विन्ध्य की उड़ान को लगे सुनहरे पंख!- राजेन्द्र शुक्ल     |     रोड की बदहाल के कारण रोज वाहन हो रहे हैं ज्यादातर खराब, एक ही दिन में पांच ट्रक के पहिए फूटे     |     बंदरों के आतंक से ग्रामीण परेशान, रोज सुबह शाम मचाते हैं उत्पात     |     18 साल से अधूरी पड़ी अंबाडी डोला घाट की पुलिया के लिए लगभग 24 लाख रुपए हुए मंजूर     |     लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट गवर्नर मनीष शाह बने रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति सदस्य     |     नगरपालिका अध्यक्ष ने  15 लाख से अधिक की लागत के निर्माण कार्यों का भूमि किया     |     गो हत्या के आरोप में महिला सहित एक व्यक्ति हिरासत में,दो आरोपित फरार     |     TODAY :: राशिफल शनिवार 19 अक्टूबर 2024     |     एसपी के निर्देश पर ट्राफिक पुलिस ने लापरवाह वाहन चालकों को दी समझाइश     |     Lady Justice Statue: ‘न्याय की देवी’ की सूरत बदली पर न्याय प्रणाली की सीरत भी बदलेगी?-अजय बोकिल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811