Let’s travel together.
nagar parisad bareli

IPL लीग के शुरुआती तीन मैचों में नहीं खेलेगा यह मिस्ट्री स्पिनर

13

आईपीएल का शानदार आगाज हो चुका है। शनिवार को लीग में पहला डबल भी खेला गया। रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम भी अपने अभियान की शुरुआत करेगी। हालांकि, फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली की टीम को लीग शुरू होने से पहले ही चोट से जूझना पड़ रहा है। विल जैक्स चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं, जबकि जोश हेजलवुड भी 14 अप्रैल के बाद लीग से जुड़ सकते हैं। अब टीम को एक और झटका लगा है।टीम के मिस्ट्री स्पिनर वानिंदु हसरंगा शुरुआती तीन मैचों में नहीं खेल सकते हैं।

श्रीलंका के हसरंगा फिलहाल अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलने में व्यस्त हैं और नौ अप्रैल के बाद ही उपलब्ध रहेंगे। इस बीच आरसीबी की टीम दो मैच खेलेगी। वहीं, उनका तीसरा मैच 10 अप्रैल को है। ऐसे में हसरंगा शुरुआती तीनों मैचों से दूर रह सकते हैं। आरसीबी की टीम अपने अभियान की शुरुआत दो अप्रैल को पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से करेगी। यह मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।आरसीबी के हेड कोच संजय बांगर ने कहा- हसरंगा इस महीने की नौ तारीख तक हमारे लिए अनुपलब्ध रहेंगे।

हसरंगा पिछले सीजन में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे और 16 मैचों में 16.53 के औसत और 7.54 की इकॉनमी रेट के साथ कुल मिलाकर दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। 18 रन देकर पांच विकेट उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी थी।कोच ने कहा है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की जगह खेलेंगे। हेजलवुड पैर की चोट के कारण लीग के पहले हाफ में नहीं खेल पाएंगे। बांगर ने कहा- हमने इसका अनुमान लगाया था और इस पर नीलामी से पहले चर्चा हुई थी। रीस टॉपले उनके लिए एक लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट हैं। मुझे यकीन है कि रीस हमारी गेंदबाजी में मजबूती लेकर आएंगे।

सिर्फ हेजलवुड ही नहीं रजत पाटीदार भी चोटिल हैं। पाटीदार एड़ी की चोट के कारण आईपीएल के पहले हाफ में नहीं खेल सकते हैं। बांगर ने कहा कि इस बल्लेबाज का बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में इलाज चल रहा है और फ्रेंचाइजी उनसे स्पष्टीकरण का इंतजार कर रही है। कोच ने यह भी कहा कि स्टार ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल, जिन्होंने हाल ही में पिछले साल पैर में चोट लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में क्रिकेट में वापसी की थी, को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा खेलने के लिए मंजूरी दे दी गई है और वह रविवार को खेलेंगे।

बांगर ने खुलासा किया कि फ्रेंचाइजी पिछले साल नीलामी के दौरान न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल को साइन करना चाहती थी, लेकिन नीलामी के क्रम के कारण इंग्लैंड के ऑलराउंडर विल जैक्स को साइन करना पड़ा। हालांकि, इस ऑलराउंडर को अब चोटिल विल जैक्स की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। बांगर ने कहा- ब्रेसवेल एक मल्टीटैलेंटेड प्लेयर हैं। वह कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। हम उनका सर्वश्रेष्ठ उपयोग करने की कोशिश करेंगे।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811