Let’s travel together.
nagar parisad bareli

न्यू जर्सी ‘बुलडोजर घटना’ में पक्षपातपूर्ण धमकाने का आरोप दायर नहीं किया जाएगा

33

न्यूयॉर्क| पिछले साल न्यूजर्सी में इंडिया डे परेड में बुलडोजर के प्रदर्शन की जांच में कहा गया है कि पक्षपातपूर्ण डराने-धमकाने का आरोप दायर करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं हैं, मिडलसेक्स काउंटी अभियोजक के कार्यालय ने इसकी जानकारी दी। एनजे डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार- इस घटना को उचित रूप से रिपोर्ट किया गया और पूर्वाग्रह की घटना के रूप में वगीर्कृत किया गया। मिडलसेक्स काउंटी के अभियोजक योलान्डा सिस्कोन और एडिसन पुलिस विभाग के प्रमुख थॉमस ब्रायन ने जनवरी के अंत में जारी एक संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में कहा, लेकिन जांच आपराधिक आरोपों की दहलीज तक नहीं पहुंची।

इंडियन बिजनेस एसोसिएशन (आईबीए) द्वारा आयोजित परेड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों वाला एक बुलडोजर दिखाया गया। विवादास्पद फ्लोट पर आदित्यनाथ की तस्वीर के बगल में एक बैनर ने इसे बाबा का बुलडोजर बताया। यह आरोप लगाया गया था कि ‘नफरत’ के प्रतीक बुलडोजर का इस्तेमाल भारत में चुनिंदा धार्मिक-अल्पसंख्यक समुदायों को निशाना बनाने के लिए किया गया था- ऐसा आरोप जिसे संबंधित सरकार ने नकार दिया था।

एडिसन पुलिस विभाग को बुलडोजर फ्लोट के संबंध में कई शिकायतें मिली थीं। अभियोजक के कार्यालय ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा- शिकायतकर्ताओं ने बताया कि फ्लोट भारत में कथित अपराधियों, प्रदर्शनकारियों और दंगाइयों के घरों को ध्वस्त करने के लिए भारी मशीनरी का उपयोग करने के विभाजनकारी अभ्यास का एक आक्रामक और इस्लामोफोबिक समर्थन था। बुलडोजर राजनीति के इस ब्रांड की भारत में धार्मिक-अल्पसंख्यक समुदायों को असंगत रूप से टारगेट करने के रूप में आलोचना की गई है।

एनजे डॉट कॉम ने बताया- हालांकि आरोपों के लिए अपर्याप्त कारण था, अभियोजक के कार्यालय ने सभी रूपों में नफरत के खिलाफ अपना रुख दोहराया। इस घटना की निंदा करते हुए एडिसन के भारतीय-अमेरिकी मेयर सैम जोशी ने एक बयान में कहा कि बुलडोजर का इस्तेमाल विभाजन और भेदभाव के प्रतीक के रूप में किया गया।

जोशी के बयान के बाद परेड का आयोजन करने वाले इंडियन बिजनेस एसोसिएशन ने माफी मांगी थी। काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) द्वारा जारी बयान में कहा गया है, हम घटना की जांच के लिए मिडिलसेक्स काउंटी अभियोजक के कार्यालय को धन्यवाद देते हैं और इसे पक्षपातपूर्ण घटना के रूप में वगीर्कृत करने के उनके फैसले का स्वागत करते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811