Let’s travel together.

जर्जर स्कूल भवन की टपकती छत के नीचे पढ़ने को मजबूर नौनिहाल

0 67

ज़िम्मेदार नही दे रहे ध्यान

-कभी भी घटित हो सकती है अम्बाड़ी गांव जैसी घटना

सलामतपुर रायसेन से अदनान खान की ग्राउंड रिपोर्ट

सांची जनपद के ग्राम पंचायत जमुनिया में शासकीय माध्यमिक शाला भवन मैं जगह-जगह दरारें पड़ रही है। मेंटेनेंस ना होने की वजह से टपकती छत और दीवारों में बड़ी बड़ी दरारें ऐसे भवन में छात्र-छात्राएं पढ़ाई करने को मजबूर हैं। बच्चों को अध्यापन कराने में शिक्षकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वर्षा में छत से पानी टपकने के कारण स्थिति और भी बदतर हो रही है। वहीं ज्यादा वर्षा होने पर स्कूल के ग्राउंड में चारों तरफ पानी भर जाता है। इस ओर संबंधित विभाग ध्यान नहीं दे रहा है। स्कूल का मेंटेनेंस करने के लिए पालक संघ के लोगों ने बताया कि हमें अपने बच्चों को स्कूल भेजने में डर लगता है। क्योंकि स्कूल भवन की दीवारों में दरारें पड़ रही हैं। अभी कुछ समय पूर्व ही ग्राम अम्बाड़ी के स्कूल में हादसा हो चुका है। इसलिए हम रिस्क नहीं लेना चाहते और शासन से मांग करते हैं कि स्कूल की शीघ्र मरम्मत की जाए। स्कूल के शिक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल में बरसात के मौसम में छत में से पानी टपकता है। और कई जगह से दीवारों में भी दरार पड़ रही है। हमें मजबूरी में बच्चों को पढ़ाना पड़ता है। वरिष्ठ अधिकारियों को इस संबंध में अवगत करा दिया गया है।

इनका कहना है-

टीचर और बच्चे दोनो अपनी जान जोखिम में डालकर जर्जर भवन में बैठ रहे हैं। स्कूल भवन की दीवारों में बड़ी बड़ी दरारें आ गईं हैं।बारिश के महीने में पूरी छत से पानी टपकता है। और फर्श गीला हो जाता है। जिसके कारण बच्चों को फर्श पर बैठने में परेशानियों का सामना करना है। वरिष्ठ अधिकारियों को हम इस मामले से अवगत करा चुके हैं।

शकीला तबस्सुम प्राथमिक शिक्षिका

स्कूल आने वाले डेढ़ किलोमीटर का पूरा मार्ग ही खराब हो रहा है। इसके साथ ही स्कूल भवन की हालत भी जर्जर हो रही है। दीवारों में जगह जगह बड़ी बड़ी दरारें आ गईं हैं। यहां पर कभी भी अम्बाड़ी गांव के स्कूल जैसी घटना घट सकती है। शासन प्रशासन से मेरा निवेदन है कि स्कूल भवन की शीघ्र मरम्मत कराई जाए।और स्कूल रास्ते को भी सुधारा जाए।

वीरेंद्र लोधी स्थानीय ग्रामीण

Leave A Reply

Your email address will not be published.

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का किया शुभारंभ     |     जिला मुख्यालय सहित सभी मंडलों में शुरू हुई सक्रिय सदस्यता अभियान की शानदार शुरुआत     |     यात्री बस से पुलिस ने पकड़ी शराब एक आरोपी गिरफ्तार,क्षेत्र में नहीं रुक रही अवैध शराब की तस्करी     |     सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला : बाल विवाह बच्चों के अधिकारों का हनन, कानून पर अमल के लिए किया दिशानिर्देश जारी     |     स्थानांतरण का लाभ नही मिल पा रहा अतिथि विद्वानों को     |     भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय सदस्यता अभियान का हुआ शुभारंभ     |     सीहोर में खाद के लिए कतार, किसान थके तो जमीन के कागजों को रखा कतार में     |     क्यों? देवनगर कालोनी में अल सुबह मची दहशत     |     Lady Justice Statue: ‘न्याय की देवी’ की सूरत बदली पर न्याय प्रणाली की सीरत भी बदलेगी?-अजय बोकिल     |     रीवा एयरपोर्ट लोकार्पण पर विशेष::विन्ध्य की उड़ान को लगे सुनहरे पंख!- राजेन्द्र शुक्ल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811