Let’s travel together.

हलाली डैम पर जान जोखिम में डालकर गहरे पानी में नहाने वालों को पुलिस ने दी समझाइश

0 85

रायसेन एसपी के दिशा निर्देश के चलते सलामतपुर दीवानगंज पुलिस निरंतर कर रही है हलाली डेम का निरीक्षण

सलामतपुर रायसेन से अदनान खान की रिपोर्ट।

बारिश का मौसम आते ही हलाली डैम का मौसम खुशनुमा हो जाता है। चारों तरफ हरियाली के बीचो-बीच बने डैम पर यहां दूर-दूर से पर्यटक आते हैं। वैसे तो हलाली डैम पर 12 महीने ही पर्यटकों की भीड़ रहती है। मगर बारिश के मौसम में कुछ ज्यादा ही पर्यटकों की संख्या बढ़ जाती है। रविवार को छुट्टी होने से यहां कुछ ज्यादा ही पर्यटक आते हैं। लोग गहरे पानी में जाकर नहाते हैं। और मस्ती करते हैं जिससे हर साल कोई ना कोई हादसा होता रहता है। इसी के मद्देनजर सलामतपुर थाना क्षेत्र के दीवानगंज चौकी प्रभारी सत्येंद्र दुबे ने हलाली डैम का भ्रमण किया एवं गहरे पानी में नहाने वाले और पानी में मस्ती करने वाले लोगों को समझाइश दी।  हलाली डैम पर दूर-दूर से पर्यटक आते हैं। जिसमें भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर व बैरसिया आदि क्षेत्रों के पर्यटक आते हैं।

गौरतलब है कि शनिवार व रविवार को यहां लोग छुट्टियां बिताने भोपाल, विदिशा, रायसेन, बैरसिया और आसपास के क्षेत्र से आते हैं। और लोग जान जोखिम में डालकर डैम में नहाते हैं। एवं बगैर सुरक्षा साधनों के फिसलन भरी चट्टानों से सेल्फी लेते हैं। यही वजह है कि हर साल कोई ना कोई यहां पर दुर्घटना होती रहती है। गत वर्ष हलाली डेम की छरछरी में भी एक महिला की सेल्फी लेते समय पैर फिसल जाने से मौत हो चुकी है। पिछले वर्ष की घटना से सबक लेते हुए पुलिस इस वर्ष एहतियात के तौर पर विशेष ध्यान देकर पर्यटकों को डेम में नहाने और सेल्फी नही लेने दे रही है। वहीं कुछ समय पूर्व भी हादसे में भोपाल के 3 युवकों ने मिनी पचमढ़ी में सेल्फी लेने के चक्कर में अपनी जान गवां दी थी।इसी के मद्देनजर रविवार को सलामतपुर थाना प्रभारी देवेन्द्र पाल सिंह व वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश के चलते दीवानगंज चौकी प्रभारी सत्येंद्र दुबे हलाली डैम पहुंचे और लोगों से पानी में ना जाने की अपील की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

TODAY :: राशिफल शनिवार 27 जुलाई 2024     |     जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण की तैयारियों के लिए कार्यशाला आयोजि     |     सांची के शमशान को नही मिल सकी सडक,दलदल से होकर गुजरती हे शवयात्राएं     |     पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभात झा के निधन से भाजपा संगठन में शोक की लहर: अपूरणीय क्षति, अनमोल योगदान की सदैव रहेगी स्मृति     |     महामाया चौक सहित, कई कलोनियों में जलभराव, बीमाऱी हुई लाइलाज,विधायक जी के निवास के आसपास भी जलभराव     |     नाले में अधिक पानी आने से ऑटो बह गया चालक ने कूद कर बचाई जान,विद्यार्थियों को स्कूल छोड़कर वापस आ रहा था ऑटो     |     बाग प्रिंट कला: मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर,श्रीमती सिंधिया ने मध्यप्रदेश के हस्तशिल्पियों को सराहा     |     पौधे लगाने के बाद बची पॉलीथिन थेली को एकत्र कराकर बेचने से प्राप्त राशि से पौधों की रक्षा के लिए खरीदेंगे ट्री गार्ड     |     उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने श्री प्रभात झा के निधन पर व्यक्त किया शोक, कहा राजनैतिक जगत और समाज के लिए अपूरणीय क्षति     |     कांजी हाउस में 3 दिन भूख से तड़प करीब सौ गौवंश     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811