Let’s travel together.

हलाली डैम पर जान जोखिम में डालकर गहरे पानी में नहाने वालों को पुलिस ने दी समझाइश

0 75

रायसेन एसपी के दिशा निर्देश के चलते सलामतपुर दीवानगंज पुलिस निरंतर कर रही है हलाली डेम का निरीक्षण

सलामतपुर रायसेन से अदनान खान की रिपोर्ट।

बारिश का मौसम आते ही हलाली डैम का मौसम खुशनुमा हो जाता है। चारों तरफ हरियाली के बीचो-बीच बने डैम पर यहां दूर-दूर से पर्यटक आते हैं। वैसे तो हलाली डैम पर 12 महीने ही पर्यटकों की भीड़ रहती है। मगर बारिश के मौसम में कुछ ज्यादा ही पर्यटकों की संख्या बढ़ जाती है। रविवार को छुट्टी होने से यहां कुछ ज्यादा ही पर्यटक आते हैं। लोग गहरे पानी में जाकर नहाते हैं। और मस्ती करते हैं जिससे हर साल कोई ना कोई हादसा होता रहता है। इसी के मद्देनजर सलामतपुर थाना क्षेत्र के दीवानगंज चौकी प्रभारी सत्येंद्र दुबे ने हलाली डैम का भ्रमण किया एवं गहरे पानी में नहाने वाले और पानी में मस्ती करने वाले लोगों को समझाइश दी।  हलाली डैम पर दूर-दूर से पर्यटक आते हैं। जिसमें भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर व बैरसिया आदि क्षेत्रों के पर्यटक आते हैं।

गौरतलब है कि शनिवार व रविवार को यहां लोग छुट्टियां बिताने भोपाल, विदिशा, रायसेन, बैरसिया और आसपास के क्षेत्र से आते हैं। और लोग जान जोखिम में डालकर डैम में नहाते हैं। एवं बगैर सुरक्षा साधनों के फिसलन भरी चट्टानों से सेल्फी लेते हैं। यही वजह है कि हर साल कोई ना कोई यहां पर दुर्घटना होती रहती है। गत वर्ष हलाली डेम की छरछरी में भी एक महिला की सेल्फी लेते समय पैर फिसल जाने से मौत हो चुकी है। पिछले वर्ष की घटना से सबक लेते हुए पुलिस इस वर्ष एहतियात के तौर पर विशेष ध्यान देकर पर्यटकों को डेम में नहाने और सेल्फी नही लेने दे रही है। वहीं कुछ समय पूर्व भी हादसे में भोपाल के 3 युवकों ने मिनी पचमढ़ी में सेल्फी लेने के चक्कर में अपनी जान गवां दी थी।इसी के मद्देनजर रविवार को सलामतपुर थाना प्रभारी देवेन्द्र पाल सिंह व वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश के चलते दीवानगंज चौकी प्रभारी सत्येंद्र दुबे हलाली डैम पहुंचे और लोगों से पानी में ना जाने की अपील की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

24 घंटे में परमाणु हथियारों की पूरी दुनिया में बढ़ी हलचल, कई देश कर रहे तबाही का रिहर्सल     |     UP में पहले चरण की वोटिंग ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, दूसरे राउंड के लिए बनाई ये रणनीति     |     अनिकेत ठाकुर की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के एक माह बाद भी नही पकड़े गये हत्यारे,परिजनों ने DFO को दिया ज्ञापन     |     इस बार हनुमान जन्मोत्सव पर वन रहा अद्भुत संयोग, कई वर्षों बाद मंगलवार को पड़ेगी जयंती     |     TODAY :: राशिफल मंगलवार 23 अप्रेल 2024     |     विदिशा संसदीय क्षेत्र में 13 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में नाम वापसी के अंतिम तीन अभ्यर्थियों ने वापस लिया नाम निर्देशन पत्र     |     हनुमान जयंती पर विशेष:: घोड़े पर सवार होकर आए थे धरसीवा में चमत्कारिक हनुमानजी     |     मतदान के लिए जागरूकता शिविर आयोजित     |     विश्व पर्यटन स्थली साँची में प्याऊ उगल रही गर्म पानी पर्यटक एवं राहगीर परेशान     |     एस एस टी चैक पाइंट पर जप्त किए लगभग साढे चार लाख रुपए एवं कूपन     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811