Let’s travel together.
nagar parisad bareli

मंडीदीप में बनेगी स्मार्ट पार्किंग वहीं लोगों के बैठने के साथ ही वाहनों को खड़ा करने होगी व्यवस्था

0 186

पूरा प्रोजेक्ट 1.72 करोड़ की लागत से होगा तैयार  

मण्डीदीप रायसेन से अंकित कुशवाह

मण्डीदीप  नगर में स्मार्ट पार्किंग बनने जा रही है। इससे मंडीदीप के लोगों को पहलीबार काफी सुविधा होगी।  नगर के बीचों-बीच से निकलने वाले  नेशनल हाईवे किनारे दोनों ओर रोड पर वाहन खड़े होते थे  जिससे जाम लग जाया करता था। अब जाम से ही छुटकारा मिल जाएगा। नगर पालिका 1.72 करोड़ से स्मार्ट पार्किंग को बनाएगी, इसके लिए टेंडर भी जारी कर दिया गया है।

चुनाव के बाद शुरू होगा काम

इस योजना पर चुनाव के बाद काम शुरू होगा। इसके बन जाने से जहाँ लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी, वहीं  बैंक स्ट्रीट के सामने नगर का सौंदर्य भी बढ़ेगा। रोड पर खड़े होने वाली लोकल बस,और भोपाल विकास प्राधिकरण की  लंबी दूरी की बस के स्टॉपेज के लिए पर्याप्त स्थान मिल सकेगा। बस के लिए यात्रियों को सुंदर पार्क में बैठने की व्यवस्था मिलेगी।

नगर पालिका मंडीदीप स्वच्छ सुंदर और आदर्श बनाने की दिशा में प्रशासनिक अधिकारियों ने एक और कदम आगे बढ़ाया है। जनता की असुविधा को देखते हुए रानी अवंती बाई द्वार से फायर स्टेशन तक 330 मीटर क्षेत्र में स्मार्ट पार्किंग की योजना बनाई है। इसके लिए टेंडर भी जारी कर दिया है, जिससे की चुनाव के बाद नगर को स्मार्ट पार्किंग की सौगात मिल सकेगी।

ऐसी होगी स्मार्ट पार्किंग

नेशनल हाईवे से लगा रानी अवंती बाई गेट, वर्तमान ऑटो स्टैंड से लेकर वार्ड 3 के स्वागत द्वार फायर स्टेशन 330 मीटर का होगा। सवारी ऑटो खड़े करने के लिए उसके साथ ही लोडिंग ऑटो और लोगों को बैठने के लिए पार्क होगा। इसके साथ दोपहिया वाहनों के रखने की व्यवस्था, कारों के रखने के लिए व्यवस्था और फायर स्टेशन के सामने सुंदर फाउंटेन, बैठने की कुर्सी और सुंदर पार्क विकसित किया जाएगा। दोपहिया वाहनों के ऊपर धूप और बारिश से बचने के लिए स्थाई सैड भी होगा।

पार्किंग में होगी इतनी जगह

लगभग 30 सवारी ऑटो, 25 लोडिंग ऑटो, 150 से 200 कारें, 200 दोपहिया वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था होगी।

इनका कहना है-

1.72 करोड़ से बनने वाले स्मार्ट पार्किंग प्रोजेक्ट के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं। जिससे लोगों को शीघ्र सुविधा मिल सके। चुनाव के बाद इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

-सुधीर उपाध्याय सीएमओ नगर पालिका परिषद मंडीदीप

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811