Let’s travel together.
nagar parisad bareli

भाई की शादी के बधाई कार्यक्रम से शामिल होकर घर जा रहे युवक को तेज रफ्तार बस ने मारी टक्कर, मोके पर ही मौत

0 133

मौके से बस चालक 35 सवारियों को छोड़कर हुआ फरार
-सलामतपुर पुलिस ने बस जप्त कर मामला किया दर्ज

सलामतपुर रायसेन से अदनान खान की रिपोर्ट।
सोमवार देर रात्रि डेढ़ बजे भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 के सलामतपुर पेट्रोल टेंक के पास एक तेज़ रफ़्तार यात्री बस ने मोटरसाइकिल चालक को सामने से टक्कर मार दी। जिससे चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सलामतपुर थाने के एएसआई दिनेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार देर रात्रि डेढ़ बजे सलामतपुर पेट्रोल टेंक के पास इंदौर से टीकमगढ़ जा रही महाकाल ट्रेवल्स की बस एमपी36 टी 5511 ने तेज़ वा लापरवाही से चलाते रातातलाई मूंगफली कालोनी से अपने घर करैया दीवानगंज जा रहे मोटरसाइकिल एमपी04 एमडब्लू 3989 के चालक तीरथ सिंह जाटव पिता थान सिंह जाटव उम्र 28 वर्ष को टक्कर मार दी। जिससे तीरथ सिंह जाटव की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं बस चालक मौके से 35 सवारियों को छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने बस जप्त कर अज्ञात बस चालक के विरुद्ध अपराध क्रमांक 113/22 धारा 304 ए का मामला दर्जकर विवेचना में लिया है।

भाई की शादी के बधाई कार्यक्रम में शामिल होकर घर जा रहा था युवक–

सलामतपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत करैया गांव के निवासी तीरथ सिंह जाटव की बुआ के पुत्र राजकुमार जाटव ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके घर रातातलाई मूंगफली कालोनी में रविवार को भाई मनोहर जाटव जिसकी शादी 31 मई को हुई थी। की शादी का बधाई कार्यक्रम रविवार 12 जून को रखा गया था। तीरथ कार्यक्रम में शामिल होकर देर रात्रि लगभग डेढ़ बजे अपने घर करैया दीवानगंज मोटरसाइकिल से जा रहा था। रास्ते में तेज रफ्तार बस चालक ने भाई की मोटरसाइकिल में सामने से टक्कर मार दी। जिसकी वजह से उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। तीरथ सिंह जाटव की 2 लड़कियां व एक पुत्र है। और वह मज़दूरी करके अपना गुजर बसर करता था। वहीं मृतक के पिता थान सिंह जाटव करैया गांव के ग्राम चौकीदार हैं। सोमवार को सांची स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमार्टम के बाद जब मृतक तीरथ का शव घर करैया गांव पहुंचा तो पत्नी व तीनों बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल था। बड़ी मुश्किल से परिवार के लोगों ने उनको संभाला।

35 सवारियों को मोके पर छोड़कर भागा बस चालक–

इंदौर से टीकमगढ़ जा रही महाकाल ट्रेवल्स की बस एमपी 36 टी 5511 का चालक घटना को अंजाम देने के बाद बस में सवार 35 लोगों को मोके पर ही छोड़कर फरार हो गया। यह सभी लोग लगभग 1 घण्टे तक सलामतपुर क्षेत्र में परेशान होते रहे। एक घंटे के बाद जब महाकाल ट्रेवल्स की दूसरी बस आई तब कहीं जाकर 35 सवारियों को टीकमगढ़ पहुंचाया गया।

भोपाल विदिशा हाइवे पर बसों की रफ्तार पर नही है लगाम–
भोपाल-विदिशा स्टेट हाइवे 18 पर सैंकड़ों की संख्या में बसें व अन्य वाहन प्रतिदिन अंधी रफ्तार से निकलते है। जिनकी रफ्तार पर लगाम लगाना आवश्यक है। एक सप्ताह की भीतर ही इस रोड पर कई बड़ी दुर्घटनाएं हो चुकी है। लेकिन आरटीओ विभाग या पुलिस विभाग इन बसों पर कार्रवाई नही करता है। जिसकी वजह से बसों के ड्राइवरों के हौसले बुलंद हैं। और वह बसों को अंधी रफ्तार से दौड़ा रहे हैं। कुछ समय पहले ही सांची शहर में एक चार्टर्ड बस ने तेज़ रफ़्तार से एक स्कार्पियो को उड़ा दिया। जिसमें दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई थी। इसी तरह कुछ दिन पूर्व विदिशा से भोपाल सवारी लेकर जा रही प्रीत कंपनी की बस के पिछले चारों पहिए निकल जाने से बस में बैठे कई लोग घायल हो गए थे। ये प्रीत ट्रैवल्स की बस क्रमांक एमपी04 पीए 3154 दोपहर लगभग 2 बजे भोपाल विदिशा हाइवे के दीवानगंज देहरी गांव के पास चलती बस के पिछले चारों पहिए निकलकर खेत में पहुंच गए थे। इस हादसे में बस में सवार 8 से 10 लोग घायल हो गए थे। जिन्हें उपचार के लिए 108 की मदद से भोपाल भेजा गया था।वहीं हादसे के बाद विदिशा भोपाल हाईवे पर कुछ देर के लिए जाम की स्तिथि भी बन गई थी। और दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई थी। गौरतलब है कि भोपाल-विदिशा स्टेट हाईवे पर प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में तेज रफ्तार खटारा बसें दौड़ रही हैं। जिनका आरटीओ द्वारा कभी भी फिटनेस चेक नहीं किया जाता है। ये खटारा बसों द्वारा यात्रियों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। यहां गोर करने वाली बात यह है कि रायसेन आरटीओ प्रतिदिन सलामतपुर, दीवानगंज, त्रिमूर्ति चौराहा, सांची आदि जगहों पर चेकिंग कर रहे हैं। लेकिन उनको ये खटारा और तेज़ रफ़्तार बसें नज़र नही आ रही हैं। जिसकी वजह से यात्रियों की जान के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811