Let’s travel together.

प्रदेश कार्यालय मंत्री ने मन की बात लाइव कार्यक्रम सांची के बूथ क्रमांक 52 में कार्यकर्ताओं के साथ सुना

0 192

रायसेन. सांची में बूथ क्रमांक 52 में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी “मन की बात” लाइव कार्यक्रम में प्रदेश कार्यालय मंत्री श्री राघवेंद्र शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जयप्रकाश किरार, भाजपा जिला महामंत्री बलराम मालवीय सहित अन्य पदाधिकारियों ने सुना ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में अपने संबोधन में कहा कि तंजवूर डॉल जितनी खूबसूरत होती है, उतनी ही खूबसूरती से, ये, महिला सशक्तिकरण की नई गाथा भी लिख रही है | तंजवूर में महिलाओं के स्वयं सहायता समूह के स्टोर और कियोस्क भी खुल रहे हैं। इसकी वजह से कितने ही गरीब परिवारों की जिंदगी बदल गई है। ऐसे कियोस्क और स्टोर्स की सहायता से महिलाएं अब अपने प्रोडक्ट्स, ग्राहकों को सीधे बेच पा रही हैं।

धार्मिक यात्राओं के दौरान गंदगी फैलाना ठीक नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में से कितने ही लोग हैं जो स्वच्छता और सेवा की साधना में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे यहां जैसे तीर्थ-यात्रा का महत्व होता है, वैसे ही, तीर्थ-सेवा का भी महत्व बताया गया है, और मैं तो ये भी कहूंगा, तीर्थ-सेवा के बिना, तीर्थ-यात्रा भी अधूरी है। पीएम ने कहा कि ऐसे ही लोगों के प्रयासों से देव भूमि और तीर्थों की वो दैवीय अनुभूति बनी हुई हैं, जिसे अनुभव करने के लिए हम वहां जाते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस देवत्व और आध्यात्मिकता को बनाए रखने की जिम्मेदारी हमारी भी तो है। प्रधानमंत्री ने कहा कि धार्मिक यात्राओं के दौरान गंदगी फैलाना ठीक नहीं है।

*-गर्मी में पशु-पक्षियों के लिए खाना-पानी रखें*

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के अंतिम हिस्से में कहा कि गर्मियों के इस मौसम में, आप, पशु-पक्षियों के लिए खाना-पानी देने का अपना मानवीय दायित्व भी निभाते रहें – ये जरूर याद रखिएगा। पीएम मोदी ने कहा कि आप, अपना ख्याल रखिए और अपने आसपास सभी जीव-जंतुओं का भी ख्याल रखिए।
सांची में मन की बात कार्यक्रम में राजबहादुर सिंह राणा, कमलकिशोर पटेल, जबाहरसिंह चौहान, संजय शहानी, राजू काका, रतन लाल जसवाल, बूथ अध्यक्ष मंटू राजपूत, बूथ महामंत्री मनोज राजपूत, बूथ प्रभारी शंकर सिंह राणा, कन्नू राजपुत, विक्की महाराज, वींएन पाठक, भाजपा जिला सह कार्यालय मंत्री जीतू ठाकुर व बूथ क्रमांक 52 की बूथ समिति और पार्टी के वरिष्ठ गण उपस्थित रहे।

न्यूज सोर्स-हरि साहू जिला मीडिया प्रभारी रायसेन

Leave A Reply

Your email address will not be published.

इस बार हनुमान जन्मोत्सव पर वन रहा अद्भुत संयोग, कई वर्षों बाद मंगलवार को पड़ेगी जयंती     |     TODAY :: राशिफल मंगलवार 23 अप्रेल 2024     |     विदिशा संसदीय क्षेत्र में 13 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में नाम वापसी के अंतिम तीन अभ्यर्थियों ने वापस लिया नाम निर्देशन पत्र     |     हनुमान जयंती पर विशेष:: घोड़े पर सवार होकर आए थे धरसीवा में चमत्कारिक हनुमानजी     |     मतदान के लिए जागरूकता शिविर आयोजित     |     विश्व पर्यटन स्थली साँची में प्याऊ उगल रही गर्म पानी पर्यटक एवं राहगीर परेशान     |     एस एस टी चैक पाइंट पर जप्त किए लगभग साढे चार लाख रुपए एवं कूपन     |     भाजपा प्रत्याशी श्री शिवराज सिंह चौहान 23 अप्रेल को करेंगे रोड शो     |     आबकारी अमले ने गुड लहन से भर सात ड्रम देशी शराब को किया नष्ट,दो आरोपी मौके से गिरफ्तार ,एक अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज     |     अनिकेत ठाकुर की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के एक माह बाद भी नही पकड़े गये हत्यारे,परिजनों ने DFO को दिया ज्ञापन     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811