Let’s travel together.

TODAY :: राशिफल गुरूवार 19 सितम्बर 2024

0 29

मेष राशि- काम में सफल रहेंगे और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे.  परिवार और दोस्तों से प्यार और समर्थन मिलेगा,  पैसों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी.  खर्चों को नियंत्रण में रखने के लिए  बजट की सावधानीपूर्वक योजना बनाएं.  काम में सफल होंगे और  सराहना होगी.  काम की जिम्मेदारियों को ठीक से समझने और उसके अनुसार काम करने की आवश्यकता होगी.

वृषभ राशि- शांत रहने की कोशिश करनी चाहिए.  खर्चों पर भी ध्यान देना होगा,  अत्यधिक खर्च के कारण  पैसों की कमी महसूस हो सकती है.  मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना होगा.  मानसिक रूप से मजबूत होने की आवश्यकता है, इसलिए  पसंदीदा शौक में कुछ समय बिताएं.  काम में सफलता पाने के लिए प्रयास करने होंगे.  स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की आवश्यकता  है.

मिथुन राशि- जो मामला कोर्ट में चल रहा है तो उसमें  सफलता मिल सकती है.  जीवनसाथी के लिए कोई खास तोहफा लेने का मौका मिल सकता है, जिससे आप दोनों के बीच प्यार और बढ़ सकता है. जरूरी काम समय पर पूरे करने होंगे और  आय और व्यय का बजट बनाना होगा. भी नई शुरुआत सोच-समझकर करनी चाहिए और अपने फैसले सोच-समझकर लेने चाहिए.  स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा.

कर्क राशि- जीवन में सफलता की ऊंचाइयों को छूने का मौका मिलेगा.   इच्छाओं को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए. दिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है लेकिन  सावधानी से आगे बढ़ने की आवश्यकता है.  जो भी कठिनाइयाँ आएंगी, आपको उनका सामना करना होगा और धैर्य बनाए रखना होगा.  कुछ समय के लिए अपने पसंदीदा शौक में कुछ समय बिताएँ.

सिंह राशि- व्यापार में नई योजनाओं को लागू करने से  काम को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा.  आय में वृद्धि हो सकती है   काम पर ध्यान देना चाहिए और  सपनों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए.  प्रियजनों के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है. . विवाह योग्य लोगों को विवाह के लिए कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है.    वाहन के लिए कुछ सामान खरीद सकते हैं. आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा.

कन्या राशि- दैनिक कार्यों में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.  स्वास्थ्य का ध्यान रखें और इसे नज़रअंदाज़ न करें.   रिश्तेदारों से कुछ ख़ास उपहार मिल सकते हैं. दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ेगा नौकरीपेशा लोग काम में बहुत व्यस्त रहेंगे काम की तारीफ़ होगी. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को  कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है.

तुला राशि-  खुद पर भरोसा रखना होगा और  दृढ़ संकल्प को बनाए रखना होगा.  सहकर्मियों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा.   रिश्तों को स्पष्ट करने के लिए सही विश्लेषण करना होगा.  हर काम को आत्मविश्वास के साथ पूरा करना होगा और  उसमें सफलता प्राप्त करेंगे.  जीवन में नए अवसरों के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य और समृद्धि को संतुष्ट करने का मौका मिलेगा.

वृश्चिक राशि- भविष्य की तैयारी को ध्यान में रखना होगा. आपको अपने काम में धैर्य और उत्साह के साथ काम करना होगा.  जीवन में सफलता की ओर आगे बढ़ने के लिए अपनी भावनाओं को संतुलित रखना होगा.  निर्णय सही तरीके से लेने होंगे और  काम को धीरे-धीरे करना होगा.  पेशेवर जीवन में कुछ नए और रोमांचक अनुभव लेकर आ सकता है.

धनु राशि- मनोरंजन के साधनों पर ध्यान देना चाहिए, लेकिन पैसों को लेकर सावधान रहें. खान-पान का ध्यान रखना पड़ सकता है. व्यापार में  काम को बढ़ाने के लिए नई योजनाओं को अपनाने का मौका मिलेगा. इससे  व्यापार और भी उन्नत हो सकता है.  व्यापार में नए अवसर भी खुल सकते हैं.  शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों ही अच्छा रहेगा.

मकर राशि-व्यवसाय में स्थिरता बनाए रखने के लिए  बॉस के साथ अच्छे संबंध बनाए   रिश्तेदारों के साथ वाद-विवाद से बचना होगा.  लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपनी मेहनत और प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करना होगा. स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा.  काम में अधिक सफलता मिलेगी और आने वाले समय में  इसका अधिक लाभ मिलेगा.

कुंभ राशि- व्यवसाय में स्थिरता बनाए रखने के लिए  नियमित रूप से  काम समय पर पूरा करना होगा.  उपक्रमों में सफलता प्राप्त करने के लिए  विचारों को स्पष्ट करने की आवश्यकता हो सकती है.  स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा.  खान-पान और व्यायाम पर विशेष ध्यान देना होगा.

मीन राशि- व्यवहार में सुधार करने और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हो सकती है.  काम को सफल बनाने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है. वित्तीय मामलों में  कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.  बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखे। अन्यथा बाद में परेशानी हो सकती है. अति उत्साह में कोई काम न करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

श्रम कल्याण एवं कौशल उन्नयन केंद्र सतलापुर में मनाई गई विश्वकर्मा भगवान पूजन     |     शिक्षा मंत्री द्वारा दिए अतिथि शिक्षकों के बयान पर अतिथि शिक्षकों ने जाताया आक्रोश,मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन     |     कांग्रेस ने किसान न्याय यात्रा निकाली,ट्रेक्टर पर सवार होकर पहुंचे कलेक्ट्रेट,ज्ञापन सोपा     |     सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले शासकीय कर्मचारी को तहसीलदार ने थमाया नोटिस,एक लाख रुपए का अर्थदंड भी लगाया     |     श्रुति धर्मेद्र जैन को वर्ष 2023 के प्राचार्य शंकर लक्ष्मण गोखले रजत पदक से किया सम्मानित     |     चर्चित बाबूलाल हत्या कांड में दामाद को मिली आजीवन कारावास की सजा     |     श्रीमती ममता शुक्ला की स्मृति में निःशुल्क त्वचा(स्किन) रोग जांच शिविर कल     |     प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल हुए शामिल     |     मध्यप्रदेश सरकार चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को सशक्त करने के लिए प्रतिबद्ध है: उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     शारदा प्रसाद वने पिछड़ावर्ग उत्थान समिति के जिलाध्यक्ष     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811