Let’s travel together.

पत्रकारों एवं गणमान्य नागरिको ने दी बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा को श्रद्धांजलि

0 45

पत्रकारिता से लेकर भाजपा के अनेकों पदों पर रहतें हुए प्रभात झा ने कभी अपने आप को बड़ा नहीं माना- वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव

रंजीत गुप्ता  शिवपुरी

प्रभात झा का निधन 26 जुलाई को सुबह 5 बजे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हुआ था। 67 वर्षीय झा लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका अंतिम संस्कार बिहार के सीतामढ़ी जिले के कोरियाही गांव में किया गया था ।
आज शिवपुरी में पत्रकारों एवं गणमान्य नागरिको ने शहर के मंगलम भवन पर बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा को श्रद्धांजलि दी और दो मिनट का मौन धारण कर उनकी आत्मा को शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की ।
प्रभात झा के जीवन पर प्रकाश डालते हुए वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक प्रमोद भार्गव ने कहा कि प्रभात झा मूल रूप से बिहार के रहने वाले थे। उनका जन्म 4 जून 1957 को बिहार के दरभंगा के हरिहरपुर गांव में हुआ था। वे परिवार के साथ मध्यप्रदेश के ग्वालियर आ गए थे। प्रारंभिक शिक्षा के बाद प्रभात झा ने ग्वालियर के पीजीवी कॉलेज से बीएससी, माधव कॉलेज से राजनीति शास्त्र में एमए और एमएलबी कॉलेज से एलएलबी की डिग्री ली।
शादी के बाद वे पत्रकारिता करने लगे। लंबे समय तक पत्रकारिता के बाद वे राजनीति में आए और बीजेपी के सदस्य बने। 8 मई 2010 से 16 दिसंबर 2012 तक बीजेपी के मध्यप्रदेश अध्यक्ष रहे। 2008 में पहली और 2014 में दूसरी बार राज्यसभा के लिए चुने गए। उन्होंने कई किताबें भी लिखी थीं । उनका शिवपुरी के वरिष्ठ पत्रकारों से आत्मीय स्नेह रहा । वहीं वरिष्ठ भाजपा नेता एवं समाजसेवी डॉ भरत अग्रवाल, वरिष्ठ पत्रकार अनूपम शुक्ला, वीरेंद्र शर्मा भुल्ले,रंजीत गुप्ता, विपिन शुक्ला मामा ने भी प्रभात झा के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया । श्रद्धांजलि कार्यक्रम का संचालन पत्रकार लालू जयकिशन शर्मा ने किया । इस अवसर पर समाजसेवी एसकेएस चौहान, पत्रकार मुकेश जैन,किरन कुमार शर्मा, विकास दंडोतिया, जीतू रघुवंशी, नेपाल सिंह बघेल, लक्ष्मण रावत,श्रीमती आरती जैन,कु. मणिका शर्मा,अंगद सिंह तोमर,संजय गौतम, दुर्गेश शर्मा टोरिया, एडवोकेट राधावल्लभ शर्मा के अलावा अनेकों लोग उपस्थित थें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

उप मुख्यमंत्री ने स्वच्छता ही सेवा अभियान में श्रमदान कर स्वच्छता का दिया संदेश     |     सांची विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस आयोजित, छात्रों की उपलब्धियां गिनाई     |     TODAY :: राशिफल शनिवार 21 सितम्बर 2024     |     शारदा प्रसाद वने पिछड़ावर्ग उत्थान समिति के जिलाध्यक्ष     |     श्रम कल्याण एवं कौशल उन्नयन केंद्र सतलापुर में मनाई गई विश्वकर्मा भगवान पूजन     |     शिक्षा मंत्री द्वारा दिए अतिथि शिक्षकों के बयान पर अतिथि शिक्षकों ने जाताया आक्रोश,मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन     |     कांग्रेस ने किसान न्याय यात्रा निकाली,ट्रेक्टर पर सवार होकर पहुंचे कलेक्ट्रेट,ज्ञापन सोपा     |     सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले शासकीय कर्मचारी को तहसीलदार ने थमाया नोटिस,एक लाख रुपए का अर्थदंड भी लगाया     |     श्रुति धर्मेद्र जैन को वर्ष 2023 के प्राचार्य शंकर लक्ष्मण गोखले रजत पदक से किया सम्मानित     |     संस्कृत के विद्वान व सेवानिवृत्त प्राध्यापकों ने विश्वविद्यालय में स्वेच्छा से अध्यापन का कार्य करने की दी सहमति     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811