Let’s travel together.

साइनिंग अमाउंट लेकर भी शाहरुख खान ने फिल्म ठुकराई, अनिल कपूर का करियर बन गया!

0 39

अनिल कपूर की पोलिटिकल ड्रामा नायक को रिलीज़ हुए करीब 23 हो चुके हैं. ये बात जानकर कई लोगों को हैरानी होगी कि नायक सिनेमाघरों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. हालांकि टीवी पर इस फिल्म को बहुत पसंद किया गया, जिसके चलते इसे कल्ट क्लासिक का दर्जा दिया जाता है. इसके अलावा एक और बात जो आपको शायद ही मालूम हो वो ये कि अनिल कपूर इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे, बल्कि मेकर्स इसमें शाहरुख खान को कास्ट करना चाहते थे.

रेडिफ को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने खुद बताया था कि उन्होंने शंकर के निर्देशन में बनने वाली नायक को साइन कर लिया था. हालांकि किसी वजह से वो ये फिल्म नहीं कर पाए. शाहरुख ने शंकर से फिल्म साइन करने के लिए सिर्फ 1 रुपये लिए थे और बल्क में डेट देने के लिए भी तैयार हो गए थे.

शाहरुख ने लिया था साइनिंग अमाउंट

उन्होंने बताया था, “क्यों उन्होंने (शंकर) ये बताया कि मैंने ये फिल्म साइन की थी और साइन अमाउंट भी लिया था? आपको पता है कितना? एक रुपये. मैंने उनसे एक रुपये लिए थे. और उनसे कहा था कि जब भी डेट्स चाहिए होंगी मैं आपको बल्क (एक साथ लंबी डेट्स) में डेट्स दे दूंगा.”

नायर शंकर की ही तमिल फिल्म मधुलवन का हिंदी रीमेक थी. शाहरुख ने कहा था कि उन्हें ओरिजिनल तमिल फिल्म बहुत पसंद आई थी. साथ ही जब उन्होंने फिल्म छोड़ दिया था तो उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया था. उन्होंने कहा था, “मैं हिंदी वर्जन करने में कंफर्टेबल नहीं था. मैंने शंकर से कहा था कि तमिल में पूरे दिन का चीफ मिनिस्टर बनना शानदार तरीके से काम कर गया, पर मुझे नहीं लगता कि ये उत्तर भारत में इतना बड़ा मुद्दा है.”

शाहरुख को लगा था कि ये कॉन्सेप्ट इधर काम नहीं करेगा. इसलिए उन्होंने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था. हालांकि उन्होंने कहा था, “उनका साइनिंग अमाउंट अब भी मेरे पास है. डेट्स को लेकर मेरा वादा अभी भी है. वो एक ऐसे शख्स हैं, जिनके साथ मैं ज़रूर काम करना चाहूंगा. मेरे लिए वो जेम्स कैमरून की तरही हैं.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.

शासकीय जमीन पर कब्जा व अतिक्रमण होने पर तत्काल करें कार्रवाई- डॉ गौरव सिंह कलेक्टर     |     TODAY :: राशिफल मंगलवार 16 जुलाई 2024     |     सी एम एच ओ के निर्देश पर डेढ़ दर्जन क्लिनिक्स की हुई जांच,जांच रिपोर्ट के आधार पर की जा रही वैधानिक कार्यवाही     |     नगर पालिका के तत्वाधान में सुंदरवन में किया पौधा रोपण अभियान का शुभारंभ     |     केन्द्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक सम्पन्न     |     आभार सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा-जान भले ही चली जाए आपके विश्वास को टूटने नहीं दूंगा     |     ग्रामीण उपभोक्ता बिजली की अघोषित कटौती से परेशान     |     सुदाम खाड़े ने जनसंपर्क संचालनालय में आयुक्त जनसंपर्क का पदभार ग्रहण किया     |     माता कंकाली धाम पर 500 पेड़ों का सघन वृक्षारोपण एसडीएम तहसीलदार पटवारी ने लगाए पौधे     |     रात में स्तूप रोड पूरी तरह अंधेरे में,दिन में जलती हे लाइट     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811