Let’s travel together.
nagar parisad bareli

भोपाल-विदिशा हाईवे 18 से ग्राम सेमरा बनखेड़ी तक साढे चार किमी रोड की पुलपुलिया बनी,10 गाँव के लोगो को मिलेगा फायदा

0 29

मुकेश साहू दीवानगंज रायसेन
सांची विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम सेमरा गांव में क्षेत्रीय विधायक डॉक्टर प्रभु राम चौधरी ने पिछले वर्ष फरवरी के महीने में भोपाल विदिशा हाईवे 18 से ग्राम सेमरा होते हुए बनखेड़ी तक लगभग 4.50 किलोमीटर मार्ग का 475.86 लाख रुपए से इस सड़क का निर्माण करने का उद्घाटन किया था। जिसका कार्य कई महीनो से चल रहा है।
इस रोड के बन जाने से 10 गांव के ग्रामीणों को सुविधा मिलने लगेगी। 10 गांव के ग्रामीण कई सालों से इस रोड के बनने का इंतजार कर रहे थे जो अब खत्म होगा।
बता दें कि सांची विकासखंड के भोपाल विदिशा हाईवे 18 से बनखेड़ी 4.50 किलोमीटर की सड़क 2016 से आज तक सुकृति के बाद भी अधूरी पड़ी हुई थी जो पुलिया बनी थी वह क्षतिग्रस्त हो गई थी लोग यहां से जान जोखिम में डालकर निकलते थे कभी भी कोई भारी वाहन निकला तो बड़ा हादसा हो सकता था इस रास्ते से लगभग 10 गांव के ग्रामीणों का रोज आना जाना रहता है कभी भी कोई बड़ा हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता था।
बारिश के समय में ग्रामीणों को इस रास्ते से निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ता रहा था बारिश के 4 महीने के लिए इन गांव के ग्रामीण खाने-पीने का इंतजाम कर कर रखते थे। क्योंकि 4 महीने के लिए यहां रास्ता बंद हो जाता था ऐसे में गर्भवती महिलाओं एवं बीमार लोगों के लिए भी मुश्किल खड़ी हो जाती थी लोगों को पलंग पर रखकर अस्पताल तक ले जाना पड़ता था।
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 4.50 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य का ठेका शिवांश बिल्डर आर्किटेक्ट भोपाल को सन 2013 में दिया गया था। इस रोड पर का 30 परसेंट काम हो चुका था इसके बाद से इस रोड पर कोई काम नहीं हुआ था जबकि ठेकेदार द्वारा 2016 में कंप्लीट कर कर देना थी परंतु प्रशासन द्वारा किसी कारण वर्ष ठेका निरस्त कर दिया गया था जब से आज तक यहां सड़क अधूरी पड़ी हुई थी।
लेकिन अब नए ठेकेदार सागर कंस्ट्रक्शन ने इस रोड पर कार्य प्रारंभ कर दिया है। लगभग पुल पुलिया बनकर तैयार हो चुकी है अब केवल आरसीसी डालना रह गया है। इस रोड के बन जाने से कई ग्रामीणों को सुविधा मिलना प्रारंभ हो जाएगी।

इनका कहना हे –

देश की आजादी के बाद से ही सेमरा से लेकर बनखेड़ी तक पढ़ने वाले कई गांव के ग्रामीण रोड बने नहीं होने के कारण काफी परेशान हो रहे थे बारिश के समय में ज्यादा दिक्कत आती थी अगर कोई व्यक्ति बीमार हो जाए तो उसको अस्पताल ले जाना नामुमकिन था। पिछले वर्ष क्षेत्रीय विधायक डॉक्टर प्रभु राम चौधरी ने इस रोड का उद्घाटन किया था उसके कुछ महीने बाद ही ठेकेदार ने कार्य प्रारंभ कर दिया है। मगर बारिश आने के कारण 8 महीने काम बंद था ठेकेदार ने अब फिर काम चालू कर दिया है।
सेमरा सरपंच भानु लोधी

भोपाल विदिशा हाईवे 18 से लेकर सेमरा होते हुए बनखेड़ी तक का 4:30 किलोमीटर मार्ग का निर्माण 475. 86 लाख से निर्माण कार्य हो रहा है इस रोड के बन जाने से 10 गांव के ग्रामीणों को फायदा होगा। ठेकेदार भी रोड पर लगातार निर्माण कार्ड कर रहा है। कुछ ही महीने में रोड बनकर तैयार हो जाएगा जिससे भोपाल विदिशा तक जाना आसान हो जाएगा।
हेमंत लोधी ग्रामीण सेमरा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811