Let’s travel together.

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला

0 17

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक इंद्रनील राजगुरु के महात्मा गांधी को लेकर की गई टिप्पणी से विवाद पैदा हो गया है. कांग्रेस के पूर्व विधायक ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के लिए चालाक शब्द का इस्तेमाल करते हुए दावा किया है कि राहुल गांधी महात्मा गांधी से बेहतर हैं. उनका कहना है कि राहुल गांधी स्पष्टवादी और साफ दिल वाले हैं. कांग्रेस के पूर्व विधायक के बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उन पर जमकर हमला बोलना शुरू कर दिया है और कहा कि महात्मा गांधी पर ऐसे बयान के लिए कांग्रेस को राज्य की जनता नहीं माफ करेगी.

हालांकि बयान के बाद विवाद के बाद राजगुरु का कहना है कि उनके कहने का मतलब यह नहीं था. वह कहना चाह रहे थे कि गांधीजी चतुर थे. वहीं, गुजरात भाजपा के उपाध्यक्ष भरत बोगरा ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व विधायक पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि लोग महात्मा गांधी पर ऐसी टिप्पणियों के लिए कांग्रेस पार्टी को कभी माफ नहीं करेगी.

राजकोट के पूर्व विधायक राजगुरु का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मई में दूधसागर मार्ग में आयोजित सभा में राजगुरु कहते हुए सुने जा सकते हैं कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी स्पष्टवादी और शुद्ध हृदय वाले हैं. लोग उनमें अगला महात्मा का रूप देखते हैं.

राजगुरु ने गांधी जी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

राजगुरु को कहते हुए सुना जा सकता है कि यदि आप चाहें तो उनके शब्द लिख लें. आने वाले दिनों में राहुल गांधी ही अगले महात्मा गांधी बनकर सामने आएंगे. गांधीजी कुछ हद तक चालाक थे, वहीं राहुल गांधी पूरी तरह से साफ दिल के और स्पष्टवादी हैं.

उन्होंने वीडियो में उनको कहते हुए सुना जा सकता है कि लोगों ने राहुल गांधी को पप्पू (उपहास के तौर पर उनके लिये विरोधियों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द) के रूप में उनका उपहास उड़ाने की बहुत कोशिस की है, लेकिन देश उन्हें अब अपना नेता मान लिया है.

राजगुरु के बयान के बाद गुजरात भाजपा ने उन पर हमला बोलना शुरू कर दिया है. गुजरात भाजपा के उपाध्यक्ष भरत बोगरा का कहना है कि महात्मा गांधी के खिलाफ ऐसी टिप्पणियों के लिए जनता कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी.

बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व विधायक पर बोला हमला

बोगरा का कहना है कि गांधीजी ने हमें आजादी दिलाई है. वे हमारे राष्ट्रपिता हैं. गुजरात के लोग और भारत के लोग ऐसी टिप्पणियों के लिए कांग्रेस को कभी भी माफ नहीं करेंगे. यह गुस्सा चुनाव परिणामों में साफ रूप से दिखाई देगा.

हालांकि बाद में कांग्रेस के पूर्व विधायक ने दावा किया कि उन्होंने जो भी कहा है. वह इतिहास की किताबों में लिखा गया है. उनका कहना है कि अंग्रेजों की तरह भाजपा काम कर रही है और देश के लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश कर रही है. यह केवल राहुल गांधी ही हैं जो भाजपा जैसी पार्टियों के खिलाफ उसी तरह लड़ रहे हैं जैसे अंग्रेजों के खिलाफ महात्मा गांधी ने लड़ाई लड़ी थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में बदला मौसम, इन जिलों में मौसम विभाग ने जताई बारिश की उम्मीद…     |     चारधाम यात्रा पर निकली बस में अचानक लगी आग, 30 तीर्थयात्रियों ने भाग कर बचाई जान…     |     मातम में बदल गई खुशियां, शादी का कार्ड बांटने जा रहे दो भाइयों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत..     |     कलेक्टर कार्यालय में लगी आग, कई विभागों की फाइलें जलीं, रिकार्ड भी जला     |     कृषकों को समर्थन मूल्य पर गेहूं विक्रय करने शासन ने बढ़ाई समय सीमा,अब 31 मई  तक अपना गेहूं बेच सकेगे किसान     |     गेहूं से भरा ट्रक बालमपुर घाटी की खाई में गिरा     |     हत्या के सनसनीखेज मामले में तीन आरोपियों को आजीवन कारावास     |     संत भूरा भगत जयंती सादगी, श्रद्धा और आस्था के साथ मनाई गई     |     TODAY :: राशिफल शनिवार 18 मई 2024     |     नटेरन पुलिस द्वारा 08जुआरियों को जुआ खेलते हुये किया गिरफ्तार, नगद राशि एवं 03 मोटरसाइकिल जप्त      |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811