Let’s travel together.
nagar parisad bareli

शार्ट सर्किट से मार्केट में लगी आग , दो कपड़े और एक टेलरिंग की दुकान जली

0 17

भिंड। गर्मी शुरू होते ही बिजली के तारों पर लोड बढ़ना शुरू हो गया है। दो दिन में शार्ट सर्किट से एक फर्नीचर के गोदाम और लोहिया मार्केट में आग लग गई। मार्केट में आग लगने से दो रेडीमेड और एक टेलर की दुकान जल गई है। इससे करीब सात लाख रुपये का नुकसान हुआ है। अहम बात है कि सूचना देने के बाद भी नगरपालिका की फायर बिग्रेड समय पर नहीं पहुंच रही है। यही वजह है, कि जब तक फायर बिग्रेड मौके पर पहुंचती है तब तक आग से सब कुछ जल चुका होता है।

जानकारी के अनुसार 31 वर्षीय श्रेयांश लोहिया की सदर बाजार में मार्केट है। इस मार्केट में अधिकांश रेडीमेड कपड़ों की दुकानें हैं। श्रेयांशी के मुताबिक उनकी मार्केट अमूमन रात साढ़े आठ बजे तक बंद हो जाती है। रविवार को भी मार्केट रात आठ बजे बंद हो गई। करीब साढ़े नौ बजे शार्ट सर्किट से उनकी रेडिमेड कपड़ों की दुकान में आग लग गई। रात में जब दुकान से धुआं उठते हुए देखा तो पहले परिवार के सभी लोगों को बाहर निकाला और तुरंत फायर बिग्रेड को सूचना दी।

आग से सात लाख रुपये का नुकसान हुआ

 

लोहिया मार्केट में श्रेयांश लोहिया की रेडीमेड की दुकान में आग लगने से उसमें रखा कपड़े और फर्नीचर पूरी तरह से जलकर राख हाे गया। 32 वर्षीय छोटू अग्रवाल की रेडीमेड कपड़ों की दुकान भी जल गई है। दोनों दुकानों में करीब छह लाख रुपये का नुकसान हुआ है। इसी मार्केट में स्थित पिंकी चौहान की टेलर की दुकान भी जल गई है। इसमें दो सिलाई मशीन के अलावा ग्राहकों के कपड़े जल गए। श्रेयांश के मुताबिक आग लगने से करीब सात लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

10 बजे के बाद आई फायर बिग्रेड

 

व्यापारी श्रेयांश के मुताबिक दुकान में धुआं उठता हुआ देखकर उन्होंने सबसे पहले फायर बिग्रेड को कॉल किया। लेकिन फायर बिग्रेड 10 बजे के बाद आई। इस दौरान उन्होंने पड़ोसियों के सहायता से पानी डालकर आग पर काबू पा लिया था। फायर बिग्रेड जब वहां पहुंची तब तक आग बुझ चुकी थी। इसके बाद फायर बिग्रेड ने बुझी आग पर पानी डालकर अपनी औपचारिकता की और वापस चली गई।

 

दोपहर में लगी थी फर्नीचर के गोदाम में आग

 

रविवार दोपहर करीब तीन बजे लश्कर रोड स्थित सरकारी नंबर एक स्कूल के सामने विमल जैन के फर्नीचर के गोदाम में आग गई थी। इससे गोदाम में रखा करीब साढ़े तीन लाख रुपये का फर्नीचर पूरी तरह से जलकर राख हाे गया था।

 

नपा की छोटी फायर बिग्रेड खराब

 

बता दें, कि शहर का मुख्य बाजार सदर बाजार है। इस बाजार में अधिकांश दुकानों छोटी-छोटी गलियों में हैं। ऐसे में तंग गली में अगर किसी दुकान में आग लगती है तो उसे बुझाने के लिए वहां फायर बिग्रेड नहीं पहुंच पाती है। हालांकि नपा ने करीब सात साल पहले मैजिक वाहन पर तैयार छोटी फायर बिग्रेड मंगवाई थी, जिससे तंग गली में लगी आग आसानी ने बुझाई जा सकती थी। लेकिन कुछ खराबी के कारण छोटी फायर बिग्रेड सालों से बंद पड़ी है। उसे सही कराने के लिए जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811