Let’s travel together.
nagar parisad bareli

किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन,फसलों की क्षति का आंकलन कर क्षतिपूर्ति राशि दिये जाने की मांग

0 708

सिलवानी रायसेन से देवेश पाण्डेय

सिलवानी के किसानो ने बेमौसम अति वर्षा से किसानों की फसलों को वडी़ मात्रा में नुकसान हुआ है। जो मौके पर अभी तक कोई देखने नहीं पहुंचा न ही कोई अभी तक इंक्वायरी हुई है जिले के समस्त तहसीलों में शासन की ओर से कोई पटवारियों को आदेश नहीं दिया गया है जिले भर में समस्त तहसीलों समस्त हल्का पटवारियों को लिखित आदेश देकर सर्वे कराया जाए और क्षति पूर्ति राशि दिलाई जावे बीमा की राशि भी दिलाई जावे 2019 और 20 खरीफ की फसल बीमा आज दिनांक तक भुगतान नहीं हुआ इस बारे में कई ज्ञापन प्रशासन को दे चुके हैं।
इधर किसानों को बीमा राशि से लेकर कई अन्य राशियों का अभी तक भुगतान नहीं हुआ है और उधर बिजली विभाग का डंडा चल रहा है परम परंपरागत खेती में भ्रष्टाचार बड़े स्तर पर चल रहा है और किसान काफी परेशान हैं इस बात को लेकर कि आज किसानों ने अपनी गुस्सा जाहिर की और मुख्यमंत्री के बारे में बहुत कह कह डाला कि मुख्यमंत्री झूठ बोलते हैं प्रधानमंत्री जी आए थे उनके सामने भी लंबे लंबे हाथ फैला कर के झूठ बोलने का काम कर रहे हैं किसानों को आज दिनांक तक कोई भी बीमा राशि नहीं मिली है।
वही किसानों ने गौशालाओं को सुचारू रूप से चलाने की बात कही है और साईं खेड़ा की गौशाला भ्रष्टाचार की बलि चढ़ी इसके बारे में जांच करने की बात भी कही है।
ज्ञापन देने वाले मनमोहन सिंह, बालमुकुंद रघुवंशी ,कृष्णकांत रघुवंशी ,हरकिशन रघुवंशी, धर्मदास इमने, महेंद्र पटेल, श्रीकांत ,राधारमण ,देवेंद्र पटेल, कोमल धुर्वे एवं कमलेश तिवारी आदि लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे।
अनुविभागीयअधिकारी संघमित्रा बौद्ध को ज्ञापन देते हुए किसानों ने कहा कि हमारी आपसे अपील है कि हमारी बात को शासन तक पहुंचाएं और कार्रवाई करवाएं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811