Let’s travel together.
nagar parisad bareli

सड़कों पर उतरा नगर निगम का अमला, अवैध कब्जा धारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सामान किया जब्त

0 22

जबलपुर। जबलपुर की पहचान कहलाने वाले बड़ा फुहारा और सराफा बाजार से लेकर मालवीय चौक तक नासूर बन चुके अव्यवस्थित ट्रैफिक और फुटपाथों पर लगने वाली दुकानों के कारण घड़ी-घड़ी लगने वाले जाम से जनता को निज़ात दिलाने अब नगर निगम का अमला दलबदल के साथ सड़क पर उतरा है। ये पहला मौका है जब महापौर के निर्देश पर नगर निगम अवैध कब्जे धारियों के खिलाफ एक्शन प्लान बनाकर कार्रवाई कर रहा है, ताकि दोबारा फुटपाथों, पार्किंग की जगहों पर अतिक्रमणकारी कब्ज़ा न कर सके, साथ ही निगम अब उन निर्माणों को भी हटाने में जुट गया है, जिसके चलते उस पर पक्षपातपूर्ण कार्रवाई के आरोप लग रहे थे।

दरअसल ऐसे अवैध कब्जे जो रेड ज़ोन, फुट लोगों ने कर रखे थे, जिनके कारण आम जनता को आने जाने में अड़चनें आ रही थीं, और जो ट्रैफिक के साथ शहर की खूबसूरती में बाधा बन रहे थे। इसी सिलसिले में नगर निगम के अमले ने आज मालवीय चौक से सराफा बाजार तक सड़कों के किनारे जमे अतिक्रमणों के साथ अवैध कब्जों, अस्थाई दुकानों, ठेले टपरों को हटाया, और कई अतिक्रमणकारियों के सामान को जब्त किया। दरअसल, बीते दिनों शहर के मुख्य बाजार बड़ा फुहारा क्षेत्र के 16 व्यापारिक संगठनों ने नगर निगम पहुंचकर महापौर से मुलाकात की थी, जिसमें उन्होंने मालवीय चौक से लेकर कोतवाली तक के यातायात की बदहाली और जाम को लेकर चिंता जाहिर की थी।

इसके बाद महापौर ने यातायात एडिशनल एसपी प्रदीप शेंडे एवं उत्तर मध्य विधानसभा के विधायक विनय सक्सेना, भाजपा नेता और पूर्व मंत्री शरद जैन के साथ मिलकर सुपर मार्केट से मिलौनीगंज तक पैदल यात्रा करते हुए हालात का जायजा लिया था। इस दौरान सड़क पर जमे अवैध अतिक्रमणों को चिन्हित किया गया है साथ ही 15 दिनों में ट्रैफिक की व्यवस्था दुरुस्त करने का आश्वासन दिया गया है, उसी के चलते आज नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811