Let’s travel together.
nagar parisad bareli

तमिलनाडु की 3 लड़कियां BTS को मिलने के लिए घर से भागी, फिर हुआ ऐसा जो कर देगा आपको हैरान

0 49

BTS के लिए लोगों का पागलपन देखने लायक है न सिर्फ जवान लोग बल्कि बूढ़े भी इनके फैंस हैं। कई लोग इनके प्यार में इस कदर आगे बढ़ जाते हैं की उनका प्यार पागलपन तक पहुंच जाता है। इसी बीच तमिलनाडु से ऐसी खबर सामने आई जिसने सबको हैरान कर दिया है। करूर जिले के एक शांत इलाके में बसे एक गांव की तीन स्कूली लड़कियों ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि संगीत और नृत्य के प्रति उनका जुनून एक दिन उन्हें अज्ञात रास्ते पर ले जाएगा, कम पैसे और बिना पासपोर्ट के किसी विदेशी देश की यात्रा करने का प्रयास करना।

बेहद लोकप्रिय कोरियाई पॉप बैंड BTS के उत्साही प्रशंसकों, सभी 13 वर्ष की लड़कियों और एक सरकारी स्कूल में कक्षा 8 के छात्रों ने अपने प्रिय सितारों से मिलने के लिए दक्षिण कोरियाई राजधानी सियोल जाने का फैसला किया। बाल कल्याण समिति के एक अधिकारी ने एक साक्षात्कार में बताया, “उन्होंने किसी तरह BTS सितारों से मिलने का दृढ़ निर्णय लिया और दक्षिण कोरिया के लिए जहाज लेने के लिए तमिलनाडु में थूथुकुडी और आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम के बंदरगाहों को चुना और अंततः उन्होंने विशाखापत्तनम को चुना।”

लड़कियां 4 जनवरी को चुपचाप अपने घरों से बाहर निकल गईं और इरोड, जो करूर के पास है, से ट्रेन पकड़कर चेन्नई पहुंच गईं। चूंकि लड़कियां घर नहीं लौटीं, इसलिए उनके माता-पिता ने करूर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसने राज्य भर में अधिकारियों को सतर्क कर दिया और तलाश शुरू कर दी। हालाँकि किशोरों के पास कुल मिलाकर लगभग ₹ 14,000, उनकी बचत थी, फिर भी उन्हें भोलेपन से विश्वास था कि वे अभी भी इसे कमा सकते हैं।

काफी मशक्कत के बाद गुरुवार रात उन्हें चेन्नई के एक होटल में कमरा मिल गया और उन्हें लगा कि वे बिना पासपोर्ट के जहाज से सियोल जा सकते हैं। शुक्रवार को, आगे बढ़ने की उनकी बेताब कोशिशें उन्हें एक जगह से दूसरी जगह घसीटती रहीं और उनकी सारी ऊर्जा खत्म हो गई। जब उनके पास कोई विकल्प नहीं बचा तो वे अपने घर पहुंचने के लिए चेन्नई से ट्रेन में सवार हो गए। वेल्लोर जिला बाल कल्याण समिति के प्रमुख पी वेदनायगम ने कहा, “कटपाडी रेलवे स्टेशन पर, जब वे आधी रात को खाना खरीदने के लिए उतरे, तो उनकी ट्रेन छूट गई। पुलिस कर्मियों ने बच्चों और चाइल्ड लाइन अधिकारियों से बात की और हमें सतर्क कर दिया गया।” उन्हें वेल्लोर जिले में एक सरकारी सुविधा में रखा गया और उनके माता-पिता को बुलाया गया और बच्चों और उनके माता-पिता के लिए परामर्श सत्र आयोजित किए गए।

BTS के लिए लोकप्रियता
हमें पता चला कि लड़कियों को BTS बैंड और सितारों के बारे में छोटी से छोटी जानकारी पता थी, उनके कपड़े पहनने का तरीका और क्या नहीं; उन्होंने पॉप बैंड सितारों द्वारा इस्तेमाल किए गए जूतों के समान जूते खरीदे थे। BTS सितारे उनकी प्रेरणा थे और स्मार्टफोन तक निर्बाध पहुंच के कारण उनमें जुनून पैदा हुआ। “हमारे लिए यह बिल्कुल स्पष्ट था कि वे नृत्य और संगीत के जीवन के लिए तरस रहे थे।” हालाँकि, अपने सपनों को साकार करने के लिए ‘विदेश जाने’ का उनका निर्णय एक भयानक गलती थी और यह बात उन्हें विनम्रता से बता दी गई थी।

अधिकारी ने कहा कि बच्चों को केवल पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया गया, जिससे उन्हें अपने सपनों को साकार करने में मदद मिलेगी, चाहे वह कुछ भी हो। इसके अलावा “हमने बच्चों को शिक्षा के महत्व और उसके मूल्य के बारे में बताया और माता-पिता को सलाह दी कि वे इस पर नज़र रखें कि उनके बच्चे क्या करते हैं।” किशोरों को बताया गया कि स्मार्टफोन और इंटरनेट, हालांकि रोजमर्रा की जिंदगी में उपयोगी हैं, उनका उपयोग मुख्य रूप से शिक्षा संबंधी उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। “बच्चों की पारिवारिक पृष्ठभूमि को भी नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता। एक लड़की के मामले में, वह एकल अभिभावक था। एक अन्य लड़की के पिता मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं।

इन लड़कियों की मां खेत मजदूर के रूप में काम करती हैं। उनके बच्चे क्या करते हैं और वे क्या चाहते हैं, इस पर नज़र रखने के लिए उनके पास बहुत कम या बिल्कुल समय नहीं है।” माता-पिता से अनुरोध किया गया कि वे अपने बच्चों की देखभाल के लिए उचित व्यवस्था करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें समर्थन और मार्गदर्शन मिल सके। काउंसलिंग के बाद बच्चों को उनके माता-पिता के साथ उनके गृह जिले भेज दिया गया और उन्होंने 6 जनवरी की रात ट्रेन पकड़ ली।

कौन है BTS?
दक्षिण कोरिया के सात अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली लोगों का एक समूह, जिन्होंने अपने आकर्षक संगीत, अद्भुत प्रदर्शन और प्रेरक संदेशों से दुनिया में तहलका मचा दिया है। वे कोई और नहीं बल्कि BTS हैं। पॉप, हिप-हॉप और आर एंड बी के अपने अनूठे मिश्रण के साथ, BTS ने दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है। अपने ऊर्जावान नृत्य से लेकर अपने शक्तिशाली गायन तक, वे एक अविस्मरणीय अनुभव देने में कभी असफल नहीं होते। लेकिन जो चीज़ वास्तव में उन्हें अलग करती है, वह उनके प्रशंसकों के साथ उनका वास्तविक जुड़ाव है, जिसे ARMY के नाम से जाना जाता है। BTS और उनके प्रशंसकों के बीच प्यार और समर्थन वास्तव में कुछ खास है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811