Let’s travel together.
nagar parisad bareli

‘राहुल गांधी एक साधारण सांसद…’,क्यों ऐसा बोले दिग्विजय सिंह के भाई?

0 38

नई दिल्ली: पार्टी नेता लक्ष्मण सिंह ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक साधारण सांसद हैं और उनके कद को देखते हुए मीडिया को उन्हें इतना उजागर नहीं करना चाहिए। लक्ष्मण सिंह कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के छोटे भाई हैं। उन्होंने यह टिप्पणी शनिवार (दिसंबर 30, 2023) को गुना शहर में कांग्रेस कार्यालय में की। लोकसभा में बयान देने के दौरान राहुल गांधी का चेहरा टीवी पर कम दिखाए जाने का दावा करने वाले एक सवाल का जवाब देते हुए, लक्ष्मण सिंह ने कहा, “राहुल गांधी एक सांसद हैं, वह (पार्टी) अध्यक्ष नहीं हैं और एक कांग्रेस कार्यकर्ता हैं।
इसके अलावा इससे तो राहुल गांधी कुछ भी नहीं हैं।”

उन्होंने कहा, ”आप (मीडिया) लोगों को राहुल गांधी को इतना हाईलाइट नहीं करना चाहिए और न ही हमें करना चाहिए।” उन्होंने कहा कि राहुल गांधी “केवल एक सांसद हैं और वह बाकी कांग्रेस सांसदों के बराबर हैं”। “कोई जन्म से नहीं बल्कि अपने कर्मों से (बड़ा) बनता है। राहुल गांधी को इतना बड़ा नेता मत मानिए। मैं नहीं मानता। वह एक साधारण सांसद हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उन्हें उजागर करते हैं या नहीं।” पांच बार सांसद और तीन बार विधायक रह चुके लक्ष्मण सिंह ने कहा।

अपनी टिप्पणियों पर स्पष्टीकरण मांगे जाने पर कांग्रेस नेता ने रविवार को एक साक्षात्कार में कहा कि राहुल गांधी ने खुद कहा था कि वह एक पार्टी कार्यकर्ता हैं। लक्ष्मण सिंह ने कहा, “हम सभी पार्टी कार्यकर्ता हैं।” पिछले साल नवंबर में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में लक्ष्मण सिंह ने गुना की चाचौरा सीट से चुनाव लड़ा था। हालाँकि, उन्हें भाजपा की प्रियंका पेंची ने 61,000 से अधिक वोटों से हरा दिया था।

भाजपा की प्रतिक्रिया
भाजपा नेता शहजाद पूनावाला, जो कभी कांग्रेस से जुड़े थे, ने लक्ष्मण सिंह की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि यह पार्टी के लिए सोचने का समय है कि “कब तक वे खुद को एक पारिवारिक दुकान चलाएंगे”।

कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह का कहना है कि राहुल गांधी को क्यों हाईलाइट किया जा रहा है क्योंकि वह तो सिर्फ एक सांसद हैं। हो सकता है कि वह यह सब कांग्रेस पार्टी को इसलिए बता रहे हों क्योंकि भले ही मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष हैं, लेकिन भारत जोड़ो यात्रा या किसी भी यात्रा के लिए राहुल गांधी को चुना जाता है।

पहले, लोगों ने अपना अविश्वास दिखाया और अब आंतरिक पार्टी के सदस्य भी इसे व्यक्त कर रहे हैं,” उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया। उन्होंने कहा, “यह कांग्रेस के लिए सोचने का समय है कि वे कब तक परिवार की दुकान चलाएंगे और कब तक लोग अपने नेताओं की क्षमताओं के बजाय परिवार को प्राथमिकता देंगे।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811