Let’s travel together.
nagar parisad bareli

TODAY :: राशिफल गुरूवार 16 नववम्बर 2023

0 63

मेष राशि– सहकर्मियों के साथ सहयोगात्मक व्यवहार बनाने की कोशिश करें. पहले से सोचे समझे कार्य में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी. आप समाज में अपना स्थान बनाने में सफल होंगे. लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के संयोग बनेंगे. रचनात्मक रूप से कार्य करने से लाभ होगा. कार्य क्षेत्र के प्रति अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. व्यवहार को सकारात्मक रखें. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को नए आय स्रोतों पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. बनते बनते कार्यों में अर्चन आयेगी. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के प्रतिशत सजग रहने की आवश्यकता रहेगी .

वृषभ राशि– किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूर्ण सजगता एवं सावधानी से करें. अन्यथा काम बिगड़ सकता है. व्यापार में मित्र सहयोगी सिद्ध होंगे. व्यापारिक यात्रा सफल होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. झगड़े में शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे. नाना पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. किसी वरिष्ठ परिजन से धन एवं वस्त्र प्राप्त होंगे. नौकरी में पदोन्नति के साथ मनचाहे स्थान पर जाने मिलेगा. ऋण लेने के प्रयास सफल होंगे. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन होगा. पैतृक चल अचल संपत्ति का विवाद घर के बड़े लोगों की सूझबूझ से टल जाएगा.

मिथुन राशि– समाज में अपनी पहचान बनाने का प्रयास करें. महत्वपूर्ण कार्य को दूसरे के भरोसा ना छोड़. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को परिश्रम करना होगा. व्यापार करने वाले लोगों के व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी. ग्रह गोचर के अनुसार समय संघर्ष युक्त रहेगा. बनते बनते कार्य में विघ्न बाधा आएगी. किसी के बहकावे में ना आए. अपने बुद्धि विवेक से कार्य करें. सामाजिक कार्यों के प्रति अभिरुचि कम होगी.

कर्क राशि– संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. कार्य क्षेत्र में आपके कुशल प्रबंधन की सराहना होगी. महत्वपूर्ण व्यक्ति से मदद मिलेगी. व्यापारिक मित्र से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. राजनीति में नए दायित्व मिलने के योग हैं. दूर देश की यात्रा पर जा सकते हैं. धार्मिक कार्यों में भागीदारी करेंगे. नौकरी में उच्चाधिकारी की निकटता का लाभ मिलेगा. बौद्धिक कार्यों में बुद्धि अच्छी होगी. भूमि संबंधी कार्य से धन लाभ होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य हेतु यात्रा पर जाना पड़ सकता है. परिवार में किसी बुजुर्ग परिजन की सलाह आपके लिए सहयोगी सिद्ध होगी .

सिंह राशि– कार्य क्षेत्र में अत्यधिक संघर्ष एवं परिश्रम करना पड़ेगा. छोटी-छोटी यात्राओं के अधिक योग बनेंगे. आजीविका के क्षेत्र में अपने सहयोगियों संग अधितक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को व्यापार में लाभ के संकेत प्राप्त होंगे. अपने आत्मविश्वास को कम न होने दे. परोपकार के कार्यों में आपकी अभिरुचि बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र की दृष्टि से कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा. व्यापार आजीविका में अतिरिक्त परिश्रम करने से सुधार होगा. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. वह आपकी कमजोरी का लाभ उठा सकते हैं.

कन्या राशि– कार्य क्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी. राजनीति में अपेक्षित जन समर्थन मिलने से वर्चस्व में वृद्धि होगी. व्यापारिक स्थिति सुधरेगी. दूर देश से किसी परिजन का शुभ संदेश प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में बॉस के साथ व्यर्थ वाद विवाद करने से बचें. अन्यथा प्रगति रुक जाएगी. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. वाहन सुख में वृद्धि होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य से जरा सी भी लापरवाही हानिकारक सिद्ध होगी. गुप्त ज्ञान में रुचि बढ़ेगी. नौकर चाकर का सुख बना रहेगा. निर्माण संबंधित कार्य गति पकड़ेगा.

तुला राशि-महत्वपूर्ण कार्य में सोच समझ कर निर्णय लें. विरोधी आपकी उन्नति से जलेंगे. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के क्षेत्र में उच्च पदस्थ प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क बनेंगे. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को अचानक लाभ हो सकता है. कार्य क्षेत्र में चली आ रही विघ्न बाधाएं कम होगी. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को नवीन व्यवसाय के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. धार्मिक क्रियाकलापों में अभिरुचि बढ़ सकती है.

वृश्चिक राशि– किसी महत्वपूर्ण कार्य का नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त होगा. व्यापार में उन्नति के साथ विस्तार होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. किसी प्रियजन का शुभ समाचार मिलेगा. ज्ञान विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त होगी. भूमि संबंधी कार्यों से धन लाभ होगा. परिवार में सुख सुविधा की वस्तुएं आने से खुशियों का संचार होगा. नौकरी में उच्च अधिकारी की निकटता का लाभ मिलेगा. वाहन खरीदने की आपकी पुरानी इच्छा पूर्ण होगी. विदेश यात्रा के अवसर प्राप्त होंगे.

धनु राशि- व्यापार में आपकी सूझबूझ से बड़ी समस्या टल जाएगी. किसी विश्वास पात्र व्यक्ति द्वारा बड़ा धोखा हो सकता है. व्यापार रोजगार में उन्नति होगी. नौकरी में आपके उच्च अधिकारी प्रभावित रहेंगे. यात्रा में नए मित्र बनेंगे. न्याय व्यवस्था में आपके निर्णय की सराहना होगी. भूमि संबंधी मामले में किसी वरिष्ठ व्यक्ति के मध्यस्थता करने से बड़ी राहत मिलेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य के सफल होने से परिवार में खुशियों का संचार होगा. धार्मिक कृत्य में भागीदारी करेंगे. निद्रा सुख उत्तम रहेगा.

मकर राशि– शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. राजनीति में आपका पद एवं कद बढ़ेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. व्यापार में धैर्य पूर्वक और लगन के साथ कार्य करें. आपके व्यापार में उन्नति एवं प्रगति होगी. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता के योग बनेंगे. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन होगा. कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. किसी पुराने राजनीतिक अभियान की कमान आपको मिल सकती है. कृषि कार्य, आध्यात्मिक कार्य,बौद्धिक कार्य आदि में संलग्न लोगों को विशेष सफलता एवं उन्नति प्राप्त होगी. नवीन घर में रहने जा सकते हैं.

कुंभ राशि-शुभ समाचार मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी.  लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ेगा है. कार्य क्षेत्र में अधीनस्थ से निकटता बढ़ेगी. राजनीतिक महत्वाकांक्षा पूर्ण होगी. व्यापारिक योजना को गुप्त रूप से अंजाम देंगे. निर्माण संबंधित कार्य की बाधा दूर होगी. किसी अभिन्न मित्र से शुभ समाचार मिलेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के साथ पदोन्नति होगी. साहस एवं पराक्रम में वृद्धि होगी. तकनीकी ज्ञान सम्मान दिलाएगा. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा. सामाजिक कार्य में सहयोगी बनेंगे. रोजगार की तलाश पूरी होगी. किसी परिजन के कारण गर्व का अनुभव होगा. वाहन सुख उत्तम रहेगा.

मीन राशि– किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. व्यापार में आय बढ़ाने के नए स्रोत खुलेंगे. राजनीति में उच्च पद प्राप्त हो सकता है. भूमि के विक्रय में संलग्न लोगों को यकायक धन लाभ होगा. मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा. कला, अभिनय के क्षेत्र में लगे लोगों को सरकार से कोई बड़ा सम्मान मिलेगा. नवीन उद्योग धंधे में मित्रों एवं परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. शेयर, लॉटरी, दलाली आदि के कार्य में संलग्न लोगों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |     तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811