Let’s travel together.
nagar parisad bareli

तहसीलदार ने किसान की 181 पर शिकायत वापिस लेने किसान पत्नि पर बनाया मोबाइल पर दवाब,विरोधमें किसानों नें दिया ज्ञापन

0 1,503

तहसीलदार के खिलाफ कार्यवाही को लेकर सेकड़ो लोगो ने थाना देवरी का घेराव कर मुख्यमंत्री एवं पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन  दिया

रायसेन।मप्र में लाल फीताशाही किस कदर हॉबी है इसकी बानगी आपको हर कही देखने को मिल जाएगी। अधिकारी अब तो सीधे धमकी दे रहे है। यहां तक महिलाओं को भी धमकी देने से बाज नही आ रहे।

ऐसा ही एक मामला देवरी तहसील के है जहां तहसीलदार दिनेश बरगले ने किसान को फोन लगाया जिसे किसान की पत्नी ने उठाया तो तहसीलदार द्वारा 181 पर की गई किसान की सीएम हेल्पलाइन बन्द करने का दबाव बनाया यहां तक महिला को एफआईआर दर्ज कराने की धमकी दी । बही महिला गिरकर बेहोश हो गई ।इसका आडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हों गया। महिला के पति किसान केमोबाईल में आडियो कॉल रिकार्डिंग में सब रिकार्ड हो गया। जिसे सुन किसान के होश उड़ गए । किसान का नाम अपनी जमीन के खसरा क्रमांक में न होने की वजह से इस प्रशासनिक गलती के सुधार के लिए तमाम दर-दर की ठोकर खाने के बाद जब उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 181 पर कॉल कर शिकायत की थी ।देवरी तहसीलदार दिनेश वर गले ने किसान को 181 सीएम हेल्पलाइन शिकायत बापस लेने फोन लगाया परन्तु ।किसान घर से बाहर होने की वजह से फोन घर पर रखा था जिसे उनकी पत्नी ने रिसीव किया । जब किसान की पत्नी ने फोन कॉलउठाया तो तहसीलदार ने उनसे अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए पुलिस को भेजने की धमकी दी किसान की पत्नी हाई बीपी के पेशेंट होने की वजह से घबड़ा गई और तहसीलदार की धमकी भरी बातें सुनकर बेहोश हो गई।उस समय घर पर वह अकेली थी आधे घंटे बाद जब किसान का लड़का घर आया तो देखा कि उसकी मां बेहोश पड़ी हुई है तुरंत डॉक्टर को बुलाया और प्राथमिक उपचार किया । बही किसान रिटायर सहायक कृषि विस्तार अधिकारी है ।

किसान के साथ राष्ट्रीय किसान संघ ने तहसीलदार पर कार्यवाही के लिए कलेक्टर अरविन्द्र दुबे को आवेदन दिया । बही आज ग्रामीणों ओर सामाजिक लोगो के साथ पहुचकर तहसीलदार के खिलाफ कार्यवाही को लेकर सेकड़ो लोगो ने थाना देवरी का घेराव कर मुख्यमंत्री एवं पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन देकर कार्यवाही की माग की है ।

पूरा मामला रायसेन जिले के देवरी तहसील का है जहां पर राजेंद्र रघुवंशी ग्राम करहैया निवासी ने राजस्व विभाग संबंधी शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज की थी। जिसे बंद करवाने के लिए तहसीलदार द्वारा फोन लगाया गया जिसे राजेंद्र रघुवंशी की पत्नी ने उठाया तहसीलदार द्वारा पत्नी से सीएम हेल्पलाइन की शिकायत बंद करने की बात कही। साथ ही ओटीपी बताने की बोला महिला द्वारा मुझे मोबाइल चलाना नहीं आता और घर पर मेरे पति नहीं है। बोलने पर तहसीलदार ने आसपास में पड़ोसी या बच्चे हो तो उन से पूछो और ओटीपी हमें बताओ। महिला द्वारा मना करने पर तहसीलदार द्वारा पुलिस से कार्यवाही करने की बात कही एवं अभद्र भाषा का प्रयोग किया जिससे महिला घबरा गई और गिर पड़ी। कुछ समय बाद महिला को बेहोशी की हालत में परिवार जन द्वारा डॉक्टर को दिखाया। यह पूरे घटनाक्रम की जानकारी परिवार जन को लगी जिन्होंने मानसिक रूप से प्रताड़ित करने एवं धमकी देने जैसे गंभीर आरोप लगाकर थाना प्रभारी को ज्ञापन दिया।साथी उच्च कार्रवाई करने की मांग की।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811