Let’s travel together.
nagar parisad bareli

खेत में किसान के गले में गिरा बिजली का तार तो करंट से हो गई मौत पिता झुलसा

35

 बालाघाट/कटंगी। कटंगी थाना के अंतर्गत ग्राम महदुली में खेत में कृषि कार्य करते समय बिजली का करंट लगने से एक किसान की को मौत हो गई और मृतक का पिता झुलस गया। बिजली का तार किसान के गले में आकर गिरा था। पुलिस ने सूचना मिलने पर शव बरामद किया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बताया जा रहा है कि अवैध रूप से पड़ोसी द्वारा बिछाए गए बिजली के तार की चपेट में आकर यह घटना हुई है।

गर्दन पर टूटकर गिरा बिजली का तार

मिली जानकारी के अनुसार महदुली निवासी फूलचंद ठाकरे के खेत को हेमराज पिता उदेलाल ठाकरे 50 वर्ष द्वारा खोट यानी अधिया पर लेकर खेती कर रहा था। इसी दौरान पड़ोसी किसान दौलत राम परिहार अपने खेत में सिंचाई करने तालाब से पानी लाने के लिए बिना विभागीय कनेक्शन लिए अवैध तरीके से बिजली का तार बिछाया था। जिसका तार टूटकर फूलचंद ठाकरे के खेत में अधियादार किसान हेमराज ठाकरे की गर्दन पर आकर गिर गया, जिससे उसने मौके पर दम तोड़ दिया। तभी तार हटाते समय हेमराज का पिता उदेलाल ठाकरे भी झुलस गया। बताया गया है कि ग्रामीण इलाकों में कई लोग अवैध तरीके से बिना विभागीय अनुमति लिए ही केवल लाइनमैन से मिलीभगत कर बिजली कनेक्शन का उपयोग करते है, अब इस घटना के बाद बिजली विभाग की कार्यप्रणाली पर भी कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

लाइनमैन से मिलीभगत कर लिया था कनेक्शन

घटना के संबंध में मृतक के बेटे रेकेश ठाकरे ने बताया कि ग्राम किसान दौलत राम परिहार की वजह से यह हादसा हुआ है।यदि दौलत राम परिहार बिजली के तार को व्यवस्थित कर लेते तो यह हादसा नहीं होता।उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दौलत राम ने टीसी कनेक्शन नहीं लिया था बल्कि लाइनमैन से मिलीभगत कर अवैध तरीके से कनेक्शन चला रहा था।इधर सहायक अभियंता का कहना है कि खेत मालिक अवैध तरीके से कनेक्शन चल रहा था।

इनका कहना है..

ग्राम महदुली में एक किसान की बिजली करंट से मौत हो गई।जबकि मृतक का पिता झुलस गया।शव का पंचनामा कार्रवाई पूरी की। शव का पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों को सौंप मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।-मंजूलाल हादिया, सहायक उननिरीक्षक, पुलिस थाना कटंगी

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811