Let’s travel together.

महिलाओं से बदसलूकी केस में पांचवां आरोपी गिरफ्तार महिला आयोग ने भी दी सफाई

17

मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में पुलिस ने अब पांचवें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि शुक्रवार तक 4 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी लेकिन अब एक और आरोपी की भी गिरफ्तारी हो गई है। वहीं, दूसरी ओर मणिपुर में बीते करीब 3 महीने से जारी हिंसा के बीच महिलाओं के साथ हुए अभद्र व्यवहार पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी सफाई देते हुए कहा कि मणिपुर के अधिकारियों से महिलाओं से संबंधित घटनाओं पर 3 बार रिपोर्ट मांगी गई थी, लेकिन आयोग को कोई जवाब नहीं मिला। राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने बताया कि आयोग ने ये रिपोर्ट महिलाओं के साथ हुई हिंसक घटनाओं की शिकायतें प्राप्त होने पर मांगी थीं, जो शिकायतें प्राप्त हुई थीं वे दुष्कर्म और घरों को जलाने जैसे जघन्य अपराधों की थी।

महिला आयोग को नहीं मिली थी कोई शिकायत

रेखा शर्मा ने बताया कि मणिपुर में 4 मई को 2 महिलाओं को नग्न घुमाने की घटना के संबंध में राष्ट्रीय महिला आयोग को 12 जून को शिकायत नहीं मिली थी। ये गलत जानकारी प्रचारित की जा रही है। 4 मई की इस घटना का वीडियो 19 जुलाई को वायरल होने बाद पूरे देश में हंगामा मच गया और मणिपुर पुलिस ने सक्रिय होकर आरोपियों की गिरफ्तारी शुरू की थी।

रेखा शर्मा ने कहा, आयोग ने वीडियो के आधार पर मामले का स्वत संज्ञान लेकर राज्य सरकार के अधिकारियों से घटना के संबंध में जवाब मांगा है। मणिपुर में हुई हिंसक घटनाओं के बारे में जो शिकायतों मिली है, वह राज्य प्रशासन से पुष्टि करवा रही हैं। ऐसा इसलिए जरूरी है, क्योंकि कई शिकायतें मणिपुर से बाहर के लोगों द्वारा भी भेजी गई है और कुछ शिकायतें देश से बाहर रहने वाले लोगों से भी मिली है।

मणिपुर सरकार ने नहीं दिया कोई जवाब

रेखा शर्मा ने बताया कि बीते 3 महीनों में प्राप्त शिकायतों के संबंध में राज्य की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है। महिला आयोग ने राज्य प्रशासन को 18 मई, 29 मई और 19 जून को पत्र लिखे हैं। ये पत्र राज्य के पुलिस महानिदेशक और मुख्य सचिव को लिखे गए थे, लेकिन कोई जवाब प्राप्त नहीं हुआ था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

एसपी के निर्देश पर ट्राफिक पुलिस ने लापरवाह वाहन चालकों को दी समझाइश     |     रामलीला गेट के टाइल्स गिरे,बड़ा हादसा टला,राहगीर बाल बाल बचे     |     सड़क के घटिया निर्माण पर नागरिकों ने जताई नाराजगी ठेकेदार पर कार्रवाई न होने से आक्रोश     |     श्रम निष्ठा कल्याणी का भाव से अपने जीवन में परिवर्तन लाए- उत्तम सिंह कुशवाह     |     सर्व स्वर्णकार सोनी समाज रायसेन की 140 सदस्यो बाली कार्यकारिणी घोषित, परिवार परामर्श मंडल का भी गठन     |     मुस्लिम त्यौहार कमेटी ने किया रायसेन एस पी का आभार व्यक्त     |     त्योहारों के मद्देनजर रायसेन आबकारी की अवैध शराब के विरुद्ध विशेष अभियान के तहत कार्यवाही     |     बुदनी उपचुनाव में आज से शुरू होगा घमासान, भरे जाएंगे नामांकन     |     शरद पूर्णिमा पर मंदिर में ठाकुर जी को भोग लगाकर बांटी गई खीर     |     दीवानगंज तालाब सहित आसपास के तालाबो में लगा गंदगी का अंबार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811