Let’s travel together.
nagar parisad bareli

प्रधानमंत्री को बहुत पसंद आया शहडोल के महुआ का मालपुआ

93

शहडोल। प्रधानमंत्री का एक जुलाई को शहडोल में दौरा हुआ। इस दौरान वे पकरिया गांव में आदिवासियों के बीच काफी देर तक रुके और वही देशी भोजन किया जिसे वर्षो से आदिवासी समाज के लोग खाते आ रहे हैं। आजीविका मिशन के स्वसहायता समूह की दीदियों के द्वारा प्रधानमंत्री के लिए भोजन तैयार किया गया था, जिसमें महुआ का मालपुआ भी बनाया गया था। प्रधानमंत्री को महुआ का मालपुआ बहुत पंसद आया।

आज मैने दो रोटी अधिक खाया

प्रधानमंंत्री ने इस बारे में रेखा दीदी से बात करते हुए कहा कि महुआ मालपुआ बहुत अच्छा है। दो पीस मालपुआ खाने के बाद उन्होंने इसकी खूब प्रशंसा की। इसके साथ उन्हें पूरा भोजन पंसद आया और प्रसन्नता के साथ भोजन करने बाद उन्होंने दीदियों से कहा कि भोजन बहुत अच्छा बना था,आज मैने दो रोटी अधिक खाया है।

प्रधानमंत्री ने शरबत भी पी और तारीफ की

गुड्डू वर्मन दीदी से शर्वत के बारे में पूछा कि ये कौन-कौन से शर्बत है और कैसे बनाया है। इसके बाद शर्बत भी पिया। थोड़ा-थोड़ा सभी देशी व्यंजनों का स्वाद लेने के बाद महुआ मालपुआ खाने के बाद उनका मन प्रसन्न हो गया, जिसकी उन्होंने खुलकर तारीफ की और कहा फिर कभी मौका मिलेगा तो खाएंगे।

इन देसी व्यंजनों को प्रधानमंत्री ने चखा

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने पकरिया में बाजरे का सूप, बेल शरबद,आम का पना, रोजलेटा पत्ती का ड्रिंक, सलाद पापड़ और जामुन का स्वाद चखा। चावल,ज्वार की रोजी,उड़द की दाल,भुंजी तुअरदाल, कोदो की खीर, इंद्रहर की कड़ी, चाैराई भाजी, लाल भाजी,अमरुद की चटनी, हल्दी का आचार, कुटकी की खीर, महुआ का मालपुआ तैयार किया गया था। इन सभी का स्वाद प्रधानमंत्री ने चखा और दीदीयों की जमकर तारीफ किया।आजीविका मिशन के प्रबंधक वविष्णुकांत विश्वकर्मा ने बताया की दीदीयों ने अपने हाथ से भोजन बनकर प्रधानमंत्री को खिलाया है और कहा कि हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री को शहडोल के देशी व्यजन खूब प्रसंद आए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811