Let’s travel together.
nagar parisad bareli

मिथुन राशि वालों को समझना होता है मुश्किल जानिए कैसा होता है इनका स्वभाव

21

वैदिक ज्योतिष के मुताबिक, हर किसी का स्वभाव उनकी राशि के अनुसार होता है। हर राशि के लोगों में अच्छे और बुरे गुण गोते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि के व्यक्ति बेहद बुद्धिमान और स्वतंत्र विचारों वाले होते हैं। किसी भी तरह के संकट का आसानी से सामना कर सकते हैं। आइए आगे मिथुन राशि के बारे में विस्तार से जानते हैं।

– मिथुन राशि के जातक बहुत आकर्षक होते हैं। वे शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होते हैं।

– जीवन में हमेशा कुछ नया करना चाहते हैं। इस राशि के लोग बुद्धिमता को महत्व देते हैं।

– कहा जाता है कि इस राशि के लोग बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। ये अपने बोलने के अनोखे अंदाज से दूसरों सो आकर्षित कर लेते हैं।

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशिवालों को अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होती है।

– मिथुन राशि के लोग एक जगह पर ज्यादा समय तक नहीं टिकते हैं। इसके अलावा अपने फायदे के लिए दूसरों का इस्तेमाल करने से नहीं हिचकिचाते। ऐसे में उन पर भरोसा करना मुश्किल होता है।

– प्यार के मामले में मिथुन राशि के लोग काबू नहीं रख पाते हैं। बिना सोचे-समझे रिश्ते में बंध जाते हैं। जिसके कारण इनका रिश्ता ज्यादा समय तक टिक नहीं पाता है।

– मिथुन राशि के व्यक्ति के बहुत सारे मित्र होते हैं। जरूरत के समय से हमेशा दोस्तों की मदद के लिए आगे आते हैं।

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि के लोग स्वभाव से घमंडी होते हैं। जल्दी क्रोधित हो जाते हैं। ये स्वभाव से मुखर होते हैं।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811