Let’s travel together.
nagar parisad bareli

अस्पताल में हंगामा कर आग लगाने की धमकी देने वाले जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ एफआइआर

18

 उमरिया। अस्पताल में हंगामा करने वाले जिला पंचायत सदस्य और स्वास्थ्य समिति के सभापति केशव बारी के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। सिविल सर्जन की शिकायत पर यह अपराध दर्ज हुआ है। बताया गया है कि शुक्रवार की रात केशव बारी ने जिला अस्पताल के लेबर रूम में घुसकर नर्सिंग स्टाफ के साथ अभद्रता की उनके साथ गाली-गलौज की और सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट की है। इतना ही नहीं सिविल सर्जन के लिए भी अपशब्दों का उपयोग किया और अस्पताल में आग लगाने की धमकी भी दी।

घटना की जांच शुरू

स्वास्थ्य प्रबंधन की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य एवं स्वास्थ्य समिति के सभापति केशव वर्मा के विरुद्ध अपराध धारा 353,186, 506 और 3/4 मप्र चिकित्सक या चिकित्सा से संबंधी व्यक्तियों की सुरक्षा अधिनियम 2008 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया है। बताया जाता है कि सिविल सर्जन डा केसी सोनी ने कोतवाली पुलिस को दिए गए शिकायती प्रपत्र में उल्लेख किया है, कि जिला पंचायत सदस्य केशव वर्मा की प्रसूता बहू अंकिता पति गौरव वर्मा उम्र करीब 26 वर्ष शुक्रवार की दोपहर करीब 3 बजे दर्द एवं कमज़ोरी की वजह से जिला अस्पताल पहुंची थी। अंकिता को 8 माह का गर्भ था जिसे उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कर लिया गया। अंकिता वर्मा को जिला अस्पताल में रक्त भी चढ़ाया गया और सभी जरूरी जांच करने के बाद आवश्यक उपचार की सुविधा प्रदान की गई।

रात में किया हंगामा

शिकायती पत्र में उल्लेख है कि रात करीब 10.30 बजे केशव वर्मा जिला अस्पताल पहुंचे और अनाधिकृत रूप से लेबर रूम में जाकर बेहतर इलाज न होने के नाम पर ड्यूटी पर तैनात नर्सिंग स्टाफ से गाली गलौज कर बदसलूकी करने लगे। विवाद बढ़ता देख अस्पताल परिसर में सेवा दे रहे गार्ड भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद भी विवाद शांत नही हुआ, बल्कि विवाद और अधिक गहराता गया। विदित हो कि लेबर रूम में पुरुषों का जाना अनाधिकृत रूप से पूर्णतः वर्जित है, लेकिन केशव वर्मा बहु के स्वास्थ्य की जानकारी लेने बिना किसी से अनुमति लिए लेबर रूम में गए, जिसपर डयूटी में तैनात डयूटी नर्स ने आपत्ति जताई। जिन कारणों से विवाद की स्थिति निर्मित हो गई।

दे रहे थे धमकी

इस मामले में स्वास्थ्य प्रबंधन ने शिकायती प्रपत्र में यह भी उल्लेख किया है कि जिला पंचायत सदस्य केशव वर्मा विवाद के दौरान सिविल सर्जन को बुलाने की बात कह रहे थे और धमकी दे रहे थे कि जल्दी बुलाओ नहीं तो तुम लोगों का हाथ पैर तुड़वाकर जिला अस्पताल में आग लगवा दूंगा। सिविल सर्जन डा केसी सोनी की शिकायत पर जिला पंचायत सदस्य केशव वर्मा के विरुद्ध लोक सेवक को अपने कर्तव्य के निर्वहन से भयोपरत करने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग समेत कई धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। देखना होगा पुलिस जांच में और क्या बातें साफ हो पाती है। डा केसी सोनी ने बताया कि उन्होंने इस मामले में कलेक्टर को भी एक ज्ञापन सौंपा है और कार्रवाई की मांग की है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811