Let’s travel together.
nagar parisad bareli

दो मकानों के ताले टूटे नकदी-जेवर सहित छह लाख की चोरी तीसरे में नाकाम

29

बालाघाट। नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक-33 में चोरों ने दो मकानों के ताले तोड़कर बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। बीती रात दोनों घरों से नकदी और जेवर सहित छह लाख से अधिक की चोरी हुई है। घटना स्थल कोतवाली थाना क्षेत्र में है या ग्रामीण थाना नवेगांव में, इसे लेकर पुलिस उलझन में है। मौका स्थल पर कोतवाली और थाना नवेगांव के पुलिसकर्मी मौजूद हैं, लेकिन चोरी के बाद अब तक न फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की तफ्तीश शुरू हो पाई है और न ही बयान दर्ज हो पाए हैं।

दामाद ने दी वारदात की सूचना

वार्ड-33 शासकीय स्कूल के पीछे रहने वाले सुनील पिता देवनलाल बिसेन बुधवार की सुबह अपने गांव भांडी पीपरिया गए थे। उनकी पत्नी मोहिनी भी दोपहर बारह बजे भांडी पीपरिया आ गईं। घर सूना पाकर बदमाश बुधवार-गुरुवार की रात घर के मुख्य दरवाजे से दाखिल हुए और आलमारी के ड्रार में रखा दो लाख (200 रुपये की नोट के दस बंडल) तथा सोने-चांदी के आभूषण पार कर दिए। पड़ोसी सुनील के दामाद राजेंद्र तुरकर ने गुरुवार सुबह घर आकर देखा तो घर का दरवाजा टूटा देखा और तुरंत सुनील बिसेन काे फोन पर वारदात की सूचना दी। सुनील ने बताया कि दो लाख के अलावा सोने का मंगलसूत्र, कान के झुमके, अंगूठी, दो जोड़ी चांदी की पायल कुल कीमत लगभग दो लाख रुपये की चोरी हुई है।

जेवर सहित गुल्लक के पैसे चुराए, फ्रीज में रखी बोतल से पानी पिया

बुधवार-गुरुवार की रात चोरी की दूसरी वारदात 70 वर्षीय फंदूलाल रिनायत के घर हुई। फंदूलाल का घर सुनील बिसेन के घर से कुछ कदमों की दूरी पर है। उन्होंने बताया कि वह बुधवार की रात पड़ोस में संगीत कार्यक्रम में गए थे। पास ही उनकी बेटी संतकला का घर है, जहां रात में रुक गए। सुबह जब घर पहुंचे तो घर का कुंदा टूटा हुआ था। घर के अंदर आलमारी का सामान बिखरा पड़ा था।

10 हजार रुपये और करीब दो लाख के आभूषण चोरी

फंदूलाल ने बताया कि उनके घर से करीब दस हजार और करीब दो लाख रुपये के आभूषण चोरी हुए हैं, जिसमें सोने की चेन, सोने की अंगूठी, एक जोड़ी पायल, आठ सोने की मनी, नाक की तीन फुली, कान के बाले, एक चांदी की अंगूठी है। चोरों ने घर में रखा गुल्लक फोड़कर लगभग पांच हजार रुपये चोरी किए। वारदात के दौरान चोरों ने फ्रीज में रखी पानी की बाेतल से पानी पिया और बोतल दरवाजे के पास रखकर फरार हो गए।

तीसरे मकान में चोरी में हुए नाकाम, सीसीटीवी में हुए कैद

चोरों ने दो घरों में वारदात को अंजाम देने के बाद तीसरे घर को निशाना बनाना चाहा, लेकिन इसमें वो असफल रहे। साथ ही तीसरे घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। उक्त घर शर्मा का है, जो वर्तमान में बिलासपुर में हैं। बताया गया कि पड़ोस में दो घरों में हुई चोरी की वारदात की खबर सुनने के बाद उन्होंने अपने घर के सीसीटीवी फुटेज मोबाइल पर देखे तो उन्हें दो लोग गेट के पास चोरी की नियत से खड़े नजर आ रहे हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811