Let’s travel together.
nagar parisad bareli

जून महीने में दो बार गोचर करेंगे बुध देव इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

23

 वैदिक ज्योतिष के अनुसार प्रत्येक ग्रह एक समय अंतराल के बाद गोचर करते हैं। गोचर काल में सभी राशियों ग्रह से प्रभावित होती हैं। जातक के जीवन पर ग्रहों का शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ता है। मई का महीना खत्म होते ही जून की शुरुआत हो चुकी है। जून के महीने में कई ग्रहों की चाल बदलने वाली है। बुध देव तो जून में दो बार राशि बदलने वाले हैं। जून के पहले हफ्ते में ही बुध ग्रह का गोचर होने वाला है। बुध पहले 7 जून और बाद में 24 जून को अपनी राशि बदलेंगे। बता दें कि फिलहाल बुध मेष राशि में हैं और मार्गी चाल चल रहे हैं।

जून में दो बार राशि बदलेंगे बुध

पहला बुध गोचर – 7 जून 2023 समय 07 बजकर 45 मिनट पर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे

दूसरा बुध गोचर – 24 जून 2023 मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे

ये राशियों होंगी प्रभावित

वृषभ

वृषभ के जातकों के लिए जून अनुकूल साबित होगा। इस अवधि में अत्प्रयाशित धन लाभ के भी योग हैं। कारोबारियों को कारोबार में फायदा होगा, बेरोजगारों को नई नौकरी के अवसर मिलेंगे। वहीं जो लोग पहले से ही नौकरी-पेशा से जुड़े हैं उनकी पदोन्नति और वेतनवृद्धि हो सकती है।

मिथुन

बुध देव वृषभ के बाद मिथुन राशि में भी प्रवेश करेंगे। यह महीना आपके लिए भी अनुकूल रहने वाला है। इस अवधि में आपको करिअर और कारोबार में खूब लाभ होगा। सभी काम में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आप धन कमाने के साथ संचय भी कर सकेंगे।

सिंह

सिंह राशि वालों के लिए भी जून का महीना लाभप्रद रहेगा। आपको जीवनसाथ ही साथ मिलेगा और दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। इस दौरान जीवन में कई सकारात्मक बदलाव भी आएंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

धनु

आपके लिए भी जून का महीना अनुकूल रहने वाला है। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। विवाहित लोगों के जीवन में खुशियां आएंगी और ऐसे लोग जिनके विवाह की बात चल रही है, इस अवधि में उनका विवाह तय हो सकता है।

डिसक्लेमर

इस लेख में दी गई जानकारी/ सामग्री/ गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ धार्मिक मान्यताओं/ धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811