Let’s travel together.
nagar parisad bareli

प्रेम विवाह को लेकर युवक का अपहरण मारपीट कर वीडियो बनाया

12

रतलाम। पिपलौदा थाना क्षेत्र के एक युवक द्वारा थाना क्षेत्र के ही एक गांव में रहने वाली युवती से प्रेम विवाह करने को लेकर शुक्रवार सुबह कालिकामाता क्षेत्र स्थित वन स्टाप सेंटर के समीप विवाद की स्थिति बन गई। युवती पक्ष के लोग कार में तोड़फोड़ व मारपीट कर युवक का अपहरण कर जीप से ले गए। युवक को धमकाया तथा उसका वीडियो बनाकर उसे एक स्थान पर छोड़ दिया। युवक के स्वजन व समर्थक बड़ी संख्या में स्टेशन रोड थाना पहुंचे तथा भाजपा नेताओ व अन्य पर आरोप लगाते हुए प्रकरण दर्ज करने की मांग करने लगे।

जानकारी के अनुसार 25 वर्षीय वैभवसिंह तंवर पुत्र दिलीपसिंह तंवर निवासी ग्राम अयाना ने 24 मई को आदेश्वर वैदिक संस्कार विवाह सेवा समिति इंदौर में युवती से प्रेम विवाह किया। वहां से वह युवती को अपने घर ले गया। गुरुवार को दोनों दस्तावेज लेकर पिपलौदा थाना पहुंचे।

थाने सूचना मिलने पर युवती के स्वजन भी थाने पहुंचे। युवती के वैभव के साथ जाने की बात कहने पर उसे वन स्टाप सेंटर भेजा गया। वैभव मिलने सेंटर गया तो बाहर युवती पक्ष के लोगों ने उससे बयान बदलने के लिए कहा। उसने मना कर दिया।

इसपर विवाद की स्थिति बन गई व कुछ लोग वैभव को अपहरण कर ले गए थे। उनके छोड़ने के बाद उसने थाने पहुंचकर रिपोर्ट की। थाने पर बड़ी संख्या में वैभव के परिचित, दोस्त, स्वजन आदि एकत्र हुए तथा आरोप लगाने लगे कि पिपलौदा थाना पर वैभव के साथ मारपीट की गई है। वहां से युवती को पुलिस के वाहन की बजाय निजी वाहन से वन स्टाप सेंटर क्यों भेजा गया। जितने भी नाम बताए जा रहे हैं, सभी के खिलाफ प्रकरण दर्ज करो।सीएसपी हेमंतसिंह चौहान ने चर्चा कर उन्हें समझाइश दी।

कार्रवाई की जा रही है

शाम को वैभव की रिपोर्ट पर आरोपित दिलीप पाटीदार निवासी ग्राम धामेड़ी, अजय पाटीदार, कपिल पाटीदार निवासी, अनुराग पाटीदार व दीनदयाल पाटीदार सभी निवासी बड़ायला माताजी व अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। एसपी हेमंतसिंह चौहान ने बताया कि आरोपितों पर प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

कपड़े उतराकर वीडियो बनाने के लिए धमकाया

वैभवसिंह तंवर ने पुलिस व मीडिया को बताया कि वह विवाह के दस्तावेज लेकर पिपलौदा थाने गया था। वहां से युवती को वन स्टाप सेंटर भेज दिया। शुक्रवार सुबह वह सेंटर पर अपने गांव के विशाल ठाकुर, संदीप ठाकुर, धर्मेंद्रसिंह तंवर, ठाकुरसिंह राणावत, कालूसिंह तंवर, रामसिंह, लक्की ठाकुर के साथ मिलने गया था।उसे युवती से नहीं मिलने दिया। बाहर युवती के स्वजन ने बुलाकर कहा कि युवती बयान नहीं बदल रही है, तू बयान बदल तथा कह दें कि उसे छोड़ रहा है।

मना करने पर उसके स्वजन चले गए। वह कार में था तभी कुछ लड़के आए डंडे व कड़े से कार में तोड़फोड़ की, झूमाझटकी व मारपीट करने लगे। बीच-बचाव करने आए धर्मेंद्रसिंह, रामसिंह, लक्की ठाकुर व कालूसिंह के साथ भी मारपीट की।मुझे व उन्हें चोट आई है।

उसे जबरदस्ती कार से उतारकर बोलेरो वाहन में बैठाकर खाचरौद रोड की तरफ ले गए। एक जगह उतारकर कार में बैठाया तथा आरोपितों ने कहा कि बयान चेंज नहीं करेगा तो तेरे कपड़े उतारकर वीडियो बनाएंगे और प्रायवेट पार्ट काट देंगे। हमारी बात नहीं मानी तो जान से मारेंगे। उसका मुंह धुलवाकर वीडियो बनाया, जिसमें उससे कहलावा कि उसे युवती से कोई संबंध नहीं रखना है, अपने बयान बदलने को तैयार हूं। इसके बाद कार से बंजली बायपास पर रेलवे फाटक के पास ले जाकर छोड़ दिया।

सभी पर प्रकरण दर्ज करें

वैभव के अंकल सुभाष ठाकुर ने मीडिया को बताया कि पिपलौदा थाना पर वैभव सुरक्षा की मांग करने गया था। वहां लड़की पक्ष वालों को बुलावाया गया, जिन्होंने लड़की पर दबाव डाला। हमें वहां वैभव से मिलने नहीं दिया। वैभव के साथ वहां भी मारपीट की गई। घटना दौरान भाजपा नेता दीनदयाल पाटीदार, हरिराम शाह, देवेंद्र पाटीदार अादि कह रहे थे, वैभव को वाहन में बैठा लो। इसे मार दो। बड़ी संख्या में आरोपित पक्ष के लोग थे। सभी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811