Let’s travel together.
nagar parisad bareli

युवक के जेब में रखा था मोबाइल अचानक लगी उसमें आग जानें आगे क्या हुआ

14

जबलपुर। मोबाइल लोगों के लिए जितना जरूरी हो गया है उतना ही खतरनाक भी होता जा रहा है। जबलपुर में एक ऐसे ही व्यक्ति के पैंट की जेब में रखा मोबाइल अचानक धुंआ छोड़ने लगा। यह द्श्य देख मोबाइल धारक युवक दहशत में आ गया और बिना देर किए जेब से मोबाइल निकालकर सड़क पर फेंक दिया। बिना किसी धमाके के मोबाइल की बैटरी जल चुकी थी। साथ ही मोबाइल का अधिकांश हिस्सा जल गया। गोहलपुर निवासी रेहान खान ने बताया कि उसने डेढ़ वर्ष पूर्व मोबाइल खरीदा था। किसी कार्य से वह रेलवे स्टेशन पहुंचा। स्टेशन के बाहर था तभी पैंट की जेब में रखा मोबाइल अचानक गर्म हो गया तथा जेब से धुंआ निकलने लगा। इसका एहसास होते ही मोबाइल को जेब से निकालकर फेंक दिया तब तक उसमें आग लग गई।

युवक अब कानूनी कार्रवाई के मूड मेंः

युवक ने कहा कि वह मोबाइल विक्रेता व कंपनी के खिलाफ इस मामले में कानूनी कार्रवाई करेगा। क्योंकि यदि मोबाइल में ब्लास्ट होता तो उसकी जान संकट में पड़ सकती थी। हालांकि मोबाइल में आग लगने से उसकी पैंट जल गई तथा जांघ के पास त्वचा झुलस गई। इधर, मोबाइल विक्रेताओं का कहना है कि कई बार बैटरी ज्यादा पुरानी हो जाने अथवा गर्म होने पर इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं।

जा चुकी हैं कई लोगों की जानः

मोबाइल फोन की बैटरी फटने कई लोगों की जान जा चुकी हैं। इसमें कई हादसों में छोटे-छोटे बच्चों की भई मौत हो चुकी है और कई बच्चों के चेहरे तक खराब हो चुके हैं। मोबाइल फोन की बैटरी फटने से बचाने के लिए जानकारों का कहना है कि इसके लिए सावधानी सबसे ज्यादा जरूरी है। अनावश्यक तौर पर मोबाइल को बिजली के प्लग में चार्जिंग पर लगाकर न छोड़ें। सोते समय मोबाइल अपने तकिए के नीचे न रखें और छोटे बच्चों को मोबाइल अधिक देर तक न दें। वहीं बाजार से मोबाइल की बैटरी बदलवाते समय ध्यान रखें कि बैटरी उच्च क्वालिटी की हो।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811