Let’s travel together.
nagar parisad bareli

शहर के 39 स्थानों पर लगे ढाई सौ से ज्यादा कैमरे आधे रहते हैं बंद

21

 सिवनी। शहर में हादसों, अपराधों पर नियंत्रण के 39 स्थानों पर 250 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इनमें से लगभग 50 प्रतिशत कैमरे ही चालू रहते हैं। ऐसी स्थिति में बंद कैमरे वाले स्थान पर हादसा होने के बाद आरोपितों की पहचान होने में मुश्किल होती है।

सूचना मिलने पर कराते हैं चालू

पुलिस अधीक्षक रामजी श्रीवास्तव का कहना है कि कैमरे की वायरिंग, नेटवर्क की समस्या समेत अन्य कारणों से शहर के अधिकांश कैमरे बंद रहते हैं। सूचना मिलते ही उन्हें चालू कराया जाता है। हाल ही में शहर के बस स्टैंड क्षेत्र में कब्जा हटाने की कार्रवाई के दौरान वायर टूटने से इस क्षेत्र के कुछ कैमरे बंद हो गए हैं।

सीसीटीवी ही सहारा

शहर और बस स्टैंड क्षेत्र में लगाए गए कई कैमरे बंद पड़े हैं। कहीं तो कैमरे ही नहीं हैं। यह समस्या काफी दिनों से है, लेकिन उसे अब तक दूर नहीं किया गया। ऐसे में पुलिस को कई मामलों में जांच करने में दिक्कत होती है। शहर में मारपीट, चोरी, लूट के अलावा अन्य घटनाएं सामने आती हैं। ऐसे में पुलिस को संदिग्धों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरे ही सहारा रहते हैं।

कैमरा ही नहीं लगाए गए

शहर के प्राइवेट बस स्टैंड चौक के पास कैमरा नहीं लगाए गए हैं। जबकि यहां पर हमेशा आवागमन होते रहता है। इस चौक पर नजर रखने के लिए दलसागर चौराहे पर कैमरा लगाया गया है। रात में वाहनों के लाइट की रोशनी के कारण प्राइवेट बस स्टैंड के पास लक्ष्मीनारायण मंदिर के सामने का क्षेत्र साफ नजर नहीं आता है।

कैमरे बंद होने पर नहीं मिलते फुटेज

शहर में हादसे या वारदात बाद पुलिस अपने कैमरों के बंद होने व उसकी फुटेज नहीं मिलने पर आस-पास की दुकानों, घरों व कार्यालय में लगे कैमरे की फुटेज लेने के प्रयास किए जाते हैं। कई जगह लगे कैमरे की गुणवत्ता अच्छी नहीं होने के फुटेज साफ नहीं आती है। ऐसे में संदिग्ध लोगों के चेहरे भी साफ नजर नहीं आते हैं।

शहर में लूट व चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन अब तक आरोपितों की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

आरोपित की शिनाख्त नहीं

कोतवाली थाना के सामने ही स्थित शासकीय नेताजी सुभाष चंद बोस स्कूल में कम्प्यूटर चोरी होने, शहर के बारापत्थर क्षेत्र के बैंक के सामने से रुपये लेकर फरार आरोपित की शिनाख्त नहीं हो पाई है। इसी प्रकार चोरी के अन्य मामले में आरोपितों और उनके द्वारा उपयोग में लाए गए वाहनों का पता नहीं चल पाया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811