Let’s travel together.
nagar parisad bareli

बैरागढ़ में हाकर्स कार्नर का प्रस्ताव तक नहीं बना पिछले साल प्रभारी मंत्री ने की थी घोषणा

18

भोपाल। संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) में सीहोर नाका स्थित संत कंवरराम सब्जी मंडी के पास हाकर्स कार्नर अभी तक नहीं बना है। प्रभारी मंत्री की घोषणा के एक साल बाद भी नगर निगम ने अभी तक इसका प्रस्ताव तक नहीं बनाया है। जिस स्थान पर हाकर्स कार्नर बनाया जाना था, वहां अब नगर निगम आवासगृह बना रहा है।

जिले के प्रभारी मंत्री एवं नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने पिछले साल 12 अप्रैल को संत हिरदाराम नगर के चंचल चौराहे पर बीआरटीएस लेन के सुधार कार्य का भूमिपूजन किया था। समारोह में विधायक रामेश्वर शर्मा ने हाकर्स कार्नर की मांग उनके सामने रखी थी। प्रभारी मंत्री ने उनकी मांग मानते हुए हाकर्स कार्नर निर्माण की घोषणा की थी। उन्होंने इसे आधुनिक बनाने के लिए तीन करोड़ रूपये स्वीकृत करने की घोषणा भी की थी। माना जा रहा था कि उनकी घोषण के अनुरूप इसका काम जल्द ही प्रारंभ हो जाएगा, लेकिन नगर निगम ने अभी हाकर्स कार्नर का प्रस्ताव तक नहीं बनाया है। नगर निगम की पिछली परिषद ने सब्जी मंडी के पास खाली जगह पर हाकर्स कार्नर बनाने का प्रस्ताव बनाया था, लेकिन इस पर भी अमल नहीं हुआ।

फुटकर ठेला व्यवसायी कहां जाएं

हाकर्स कार्नर नहीं होने के कारण बैरागढ़ मेन रोड पर भी ठेले खड़े होने लगे हैं। नगर निगम और पुलिस प्रशासन वाहन चालकों पर तो सख्त कार्रवाई करता है लेकिन यातायात में बाधा पहुंचा रहे ठेला व्यवसाइयों पर कभी सख्ती नहीं की गई है। कुछ ठेला व्यवसायी स्थायी जगह नहीं होने के कारण दिन भर घूमते रहते हैं। वे जहां खड़े होते हैं, तो आसपास के दूसरे व्यापारी विरोध करने लगते हैं। यदि हाकर्स कार्नर बन जाए तो समस्या का हल निकाला जा सकता है।

नगर निगम ने हाल ही में सीहोर नाका क्षेत्र में आवासगृह बनाने का काम प्रारंभ किया है। इससे हाकर्स कार्नर की प्रस्तावित जगह समाप्त हो गई है। पार्षद अशोक मारण के अनुसार हाकर्स कार्नर के लिए जोन समिति की बैठक में भी कोई प्रस्ताव नहीं आया। परिषद की बैठक में इस पर कभी चर्चा नहीं की गई। मारण ने कहा कि अगली बैठक में मैं यह मामला उठाउंगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811