Let’s travel together.
nagar parisad bareli

आइपीएल पर सट्टा खिला रहे चार पकड़े

73

टीकमगढ़ । शहर में क्रिकेट का आनलाइन सट्टा खिलाने का कार्य जोरों पर चल रहा है। सट्टे बाजों पर लगाम कसने को लेकर पुलिस भी धरपकड़ कर रही है। इसी बीच अब आइपीएल क्रिकेट आनलाइन सट्टा खिलाते व खेलते पाए जाने पर चार व्यक्तियों को शहर के ढोंगा मैदान से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस दौरान उनके मोबाइल में भी लाखों रुपये का लेखा-जोखा मिला है। इस दौरान पुलिस ने नकदी सहित कुल 22 लाख 54 हजार रुपये का मशरुका जब्त करने की कार्रवाई की है। इसमें सट्टेबाजों से एक कार भी जब्त की है। साइबर सेल की टीम अब इन सट्टेबाजों का कनेक्शन भी खोज रही है, जिसमें एक बड़े गिरोह का खुलासा हो सकता है।

पुलिस लगातार कर रही है सटोरियों पर कार्रवाई

गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी सटोरियों पर नकेल कसने के लिए लगातार कार्रवाई को लेकर निर्देशित कर रहे हैं। इस दौरान थाना क्षेत्रों में कई बार रात के समय पहुंच रहे हैं, जिससे थाना प्रभारियों में हड़कंप मचा हुआ है। इसी बीच अब सिटी कोतवाली थाना पुलिस और मोहनगढ़ थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से सट्टा को लेकर एक बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी ने बताया कि पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि ढोंगा मैदान टीकमगढ़ में एक सफेद रंग की ब्रेजा कार में चार लोग बैठकर मोबाइल से आइपीएल का आनलाइन क्रिकेट सट्टा खेल रहे हैं। इस सूचना के बाद ही पुलिस सक्रिय हुई और ढोंगा मैदान पर खड़ी ब्रेजा कार की घेराबंदी कर कार को चेक किया, जिसमें चार लोग बैठे हुए पाए गए, जो अपने मोबाइलों से क्रिकेट आनलाइन आपीएल सट्टा खेल रहे थे। इस बीच आरोपितों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन भारी पुलिसबल देखकर वह भागने में असफल हुए।

मोबाइल में मिला लेखा-जोखा

पुलिस ने जैसे ही घेराबंदी की, तो तत्काल ही मोबाइलों को जब्त किया। इस दौरान नितिन उर्फ अब्बू यादव पुत्र स्वामी प्रसाद यादव उम्र 32 साल निवासी रानीपुरा थाना मोहनगढ़, प्रकाश यादव पुत्र मोतीलाल यादव उम्र 35 साल निवासी पुरानी टेहरी टीकमगढ़, दीपेंद्र यादव पुत्र महेंद्र यादव उम्र 22 साल निवासी पहाड़ी तिलवारन एवं फिरोज उर्फ असीम खान पुत्र असलम खान उम्र 21 साल निवासी मस्जिद के सामने मोहनगढ़ का होना बताया। चारों के मोबाइल चेक करने पर पाया गया कि चारों व्यक्तियों के मोबाइलों से आनलाइन आइपीएल क्रिकेट सट्टा की वेबसाइट पर क्रिकेट सट्टा खेला जा रहा था एवं अन्य व्यक्तियों को क्रिकेट सट्टा की आइडी पासवर्ड वाट्सएप के माध्यम से वितरित की जा रही थी। साथ ही चारों व्यक्तियों को चेक करने पर नकद छह हजार रुपये मिले, जिसे जब्त किया गया।

साइबर सेल में खुला राज

चारों आरोपितों के मोबाइल जब्त कर उन्हें अभिरक्षा में लेकर साइबर सेल टीकमगढ़ में ले जाया गया। पूछताछ एवं मोबाइल चेक करने पर पाया गया कि आरोपितों द्वारा आइपीएल आनलाइन क्रिकेट सट्टा पिछले कई दिनों से लगातार खेला एवं खिलाया जा रहा था, जिसका लेनदेन व्यक्तियों द्वारा अपने फोन पे के माध्यम से किया जा रहा था। इसकी जानकारी साइबर सेल द्वारा फोन पे एवं संबंधित बैंक से प्राप्त की गई, इसमें नितिन उर्फ अब्बू यादव के बैंक खाते में कुल लगभग 7.5 लाख रुपये आइपीएल आनलाइन क्रिकेट सट्टा खेले जाने के लिए ट्रांजेक्शन होना पाया गया। जबकि फिरोज के फोन पे एवं बैंक खातों की जानकारी से पाया गया कि खाते में 39700 का ट्रांजेक्शन आइपीएल सट्टा खेले जाने के लिए किया गया है। इन खातों को पुलिस ने सीज करवा दिया है।

सट्टा की कमाई से खरीदी कार

नितिन यादव से पूछताछ की गई की आइपीएल सट्टे की जानकारी एवं आइडी किसने दी है, तो उसने बताया कि विक्की उर्फ आदित्य तिवारी टीकमगढ़ से आइपीएल सट्टा की एजेंट आइडी खरीदी थी और अन्य लोगों को भी आइडी कमीशन पर आदित्य तिवारी से लेकर बिकवाई थी। इसके अलावा अन्य व्यक्तियों के नाम बताए, जो आइपीएल क्रिकेट का आनलाइन सट्टा संचालित करते एवं खेलते हैं, जिनकी धरपकड़ जारी है। पुलिस के अनुसार अब्बू उर्फ नितिन यादव ने बताया कि उसकी ब्रेजा कार भी आइपीएल आनलाइन क्रिकेट सट्टा से कमाए रुपयों से खरीदी है, जिसे अब पुलिस ने जब्त कर लिया है। चारों व्यक्तियों के मोबाइल जब्त कर थाना कोतवाली में पांच नामजद एवं अन्य 10 से 15 व्यक्तियों पर मामला दर्ज करते हुए जांच में लिया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811