Let’s travel together.

नाग व नेवले की लड़ाई में घायल नाग का रेस्क्यू नहीं कर पाया फारेस्ट का अमला

23

बालाघाट। मुख्यालय से लगी ग्राम पंचायत भटेरा की सुबह ग्रामीणों के लिए काफी दुखदायी रही। यहां गांव में खेतों के पास एक बड़े नाग प्रजाति के सांप व नेवले के बीच ग्रामीणों को लड़ाई देखने मिली और इस लड़ाई में नेवला जीता और उसने नाग को मार डाला। हालांकि लड़ाई में घायल हुए नाग को बचाने के लिए ग्रामीणों ने फारेस्ट विभाग की रेस्क्यू टीम को फोन लगाकर बचाने का प्रयास भी किया लेकिन रेस्क्यू टीम सही समय पर पहुंच नहीं पाई जिससे नाग को नेवले ने मार डाला।

बचाने झाड़ी पर बैठा नाग फिर नहीं छोड़ा

ग्राम भटेरा के ग्रामीणों ने सुबह ग्रामीणों साढ़े सात से आठ बजे के बीच की बात है जब गांव में ही खेत के समीप रोड किनारे नाग व नेवला आपस में लड़ाई कर रहे थे। नेवला ने सांप को बहुत ही बुरी तरह से घायल कर दिया था। वहीं नाग नेवला से बेचने के लिए उची झाड़ी में जाकर बैठ गया था। ग्रामीणों ने बताया कि जैसे ही ग्रामीण पास में जाते नेवला वहां से दूर चले जाता और जैसे ही ग्रामीण दूर हटते वह वापस आकर नाग से लड़ाई करने लगता। ऐसा कर करीब 15 मिनट की लड़ाई के बाद नेवला ने नाग को मार डाला।

रेस्क्यू टीम काे दी सूचना समय पर नहीं पहुंचा अमला

ग्रामीणों ने बताया कि नाग को बचाने के लिए उनके द्वारा फारेस्ट की रेस्क्यू टीम को सूचना भी दी गई थी लेकिन रेस्क्यू टीम के सदस्य ने कहा कि उनके पास मौके पर पहुंचने के लिए वाहन ही नहीं है वे लोग 100 डायल को सूचना दे दो उनके साथ ही आ पाएगे। जिसके बाद गांव के ही कुछ ग्रामीणों ने मृत हुए नाग के लिए गड्ढा खोद कर उसे गढ़ा दिया है। वहीं मिली जानकारी के काफी समय बाद रेस्क्यू करने वाला स्थायी कर्मी भटेरा गांव पहुंचा था लेकिन उस वक्त तक कुछ भी नहीं बचा था।

इनका कहना… भटेरा ग्राम में सांप व नेवला की लड़ाई होने पर नाग के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिस पर मौके पर पहुंचकर देखे तो कुछ भी नहीं मिला है। हमारे पास वाहन न होने के कारण पहुंचने में देरी हुई है।

-रमेश मेहरबान, स्थायीकर्मी, रेस्क्यू टीम सदस्य, फारेस्ट।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

उप मुख्यमंत्री ने स्वच्छता ही सेवा अभियान में श्रमदान कर स्वच्छता का दिया संदेश     |     सांची विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस आयोजित, छात्रों की उपलब्धियां गिनाई     |     TODAY :: राशिफल शनिवार 21 सितम्बर 2024     |     शारदा प्रसाद वने पिछड़ावर्ग उत्थान समिति के जिलाध्यक्ष     |     श्रम कल्याण एवं कौशल उन्नयन केंद्र सतलापुर में मनाई गई विश्वकर्मा भगवान पूजन     |     शिक्षा मंत्री द्वारा दिए अतिथि शिक्षकों के बयान पर अतिथि शिक्षकों ने जाताया आक्रोश,मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन     |     कांग्रेस ने किसान न्याय यात्रा निकाली,ट्रेक्टर पर सवार होकर पहुंचे कलेक्ट्रेट,ज्ञापन सोपा     |     सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले शासकीय कर्मचारी को तहसीलदार ने थमाया नोटिस,एक लाख रुपए का अर्थदंड भी लगाया     |     श्रुति धर्मेद्र जैन को वर्ष 2023 के प्राचार्य शंकर लक्ष्मण गोखले रजत पदक से किया सम्मानित     |     संस्कृत के विद्वान व सेवानिवृत्त प्राध्यापकों ने विश्वविद्यालय में स्वेच्छा से अध्यापन का कार्य करने की दी सहमति     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811