Let’s travel together.
nagar parisad bareli

महिला सम्मेलन करेगी शिवराज सरकार

23

भोपाल में 5 मार्च प्रदेशभर से जुटेंगी महिलाएं

भोपाल । विधानसभा चुनाव से पहले 5 मार्च को शिवराज सरकार भोपाल में मेगा इवेंट करने जा रही है। इसमें सिर्फ महिलाएं ही शामिल होंगी, जो प्रदेश की हर पंचायत और शहरी वार्डों से आएंगी। इस इवेंट को महिला सम्मेलन नाम दिया गया है। दरअसल, लाड़ली लक्ष्मी योजना की तर्ज में शिवराज सरकार ने लाड़ली बहना योजना बनाई है। जिसमें गरीब महिलाओं को हर महीने 1 हजार रुपए मिलेंगी। महिला सम्मेलन में इस योजना के बारे में बताया जाएगा।
लाड़ली बहना योजना के फार्म मार्च में भरे जाएंगे। इसकी शुरुआत 5 मार्च को होगी। इसलिए भोपाल में महिला सम्मेलन किया जा रहा है। प्रदेश के सभी जिलों से पंचायत और वार्ड से महिलाएं इकट्ठा होंगी। सीएम सम्मेलन में फार्म भरने की शुरुआत करेंगे। अप्रैल में भी फार्म भरे जाएंगे और मई में उनकी जांच होगी। जून से महिलाओं के बैंक अकाउंट में रुपए डाले जाने की शुरुआत होगी। हर महीने की 10 तारीख को सरकार बैंक अकाउंट में रुपए जमा करवाएगी।

बीजेपी नेता भी भरवाएंगे फार्म
सीएम ने प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधियों और बीजेपी पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे भी गांव-गांव जाकर महिलाओं के फार्म भरवाएं।

सीएम ने योजना के बारे में बताया
सीएम शिवराज मंच से लाड़ली बहना योजना के बारे में बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने बेटियों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं बनाई हैं। मैंने सोचा कि बहनों के लिए भी कुछ करना चाहिए। बहनों को उनके भाई साल में एक बार रक्षाबंधन पर उपहार देते हैं। मैंने सोचा कि मैं भी बहनों का भाई हूं, तो साल में एक बार नहीं, हर महीने कुछ दूंगा। मैंने लाड़ली बहना योजना बनाई है। इसके अंतर्गत हर गरीब और निम्न मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाली बहन को हर महीने 1 हजार रुपए दिए जाएंगे। बहनें इस पैसे से अपने परिवार की जरूरतें पूरी करेंगी और बुरे समय के लिए कुछ बचाकर भी रखेंगी। बहनें हाथ फैलाने वाली नहीं, देने वाली भी बन जाएंगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811